राजेन्द्र आत्मदाह..परिजनों ने मांगा न्याय

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

high_court_visualबिलासपुर–दिवंगत यूथ कांग्रेसी नेता राजेंद्र तिवारी के परिजनों ने आज न्यायालय का दरवाजा खटखटा है। कांग्रेस नेता स्वर्गीय राजेंद्र तिवारी के परिजन आज हाईकोर्ट पहुंचे। परिजनों ने न्याय पाने की उम्मीद में विधिवत हाईकोर्ट में याचिका प्रस्तुत की। परिजनों ने याचिका में मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

परिजनों के जरिए दायर याचिका के अनुसार राजेंद्र को मानसिक रूप से प्रताड़ित करनेवाले बिल्हा के तत्कालीन एस.डी.एम अर्जुन सिंह सिसोदिया को राजनीतिक पहुंच का लाभ मिला है। तत्कालीन एस.डी.एम के खिलाफ अभी तक किसी प्रकार की ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। मालूम हो कि 25 अक्टूबर को राजेंद्र तिवारी ने एस.डी.एम दफ्तर परिसर में  पेट्रोल उड़ेलकर आत्मदाह कर लिया। जिसके बाद उसे बिलासपुर और रायपुर के अलग-अलग निजी अस्पतालों में इलाज चला। लेकिन अत्यधिक जलने के कारण राजेंद्र ने दो दिन बात रायपुर में दम तोड़ दिया।

इस बीच राजेंद्र और उसके परिजनों ने तत्कालीन एस.डी.एम पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि राजेंद्र लगातार एस.डी.एम के प्रताड़ना से तंग आ चुका था। लिहाजा थक हार कर उसने आत्मदाह का फैसला लिया। पिछले 4 नवंबर को राजेंद्र के परिजन हाईकोर्ट से न्याय की गुहार लगाने पहुंचे थे। हाईकोर्ट ने याचिका दायर करने का निर्देश दिया था

close