बन्दी मौत मामले की होगी जांच—अन्बलगन पी.

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

Central Jail Bsp Image.jpg (1)बिलासपुर— केन्द्रीय जेल में दण्डित बंदी की अपोलो अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत की दण्डाधिकारी जांच होगी। कलेक्टर अन्बलगन पी. ने आदेश जारी कर जांच की जिम्मेदारी सिटी मजिस्ट्रेट के.एस.पैकरा को दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

             मालूम हो कि गिधौरी निवासी राम सिंह कंवर जिला कोरवा बन्दी की मौत बिलासपुर अपोलो अस्पताल में 19 अक्टूबर को इलाज के दौरान हुई थी। मामले को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर अन्बलगन पी. ने मौत के कारणों और अन्य कुछ बिन्दुओं पर जांच का आदेश दिया है। सिटी मजिस्ट्रेट के.एस.पैकरा मामले की जांच करेंगे।

         दण्डाधिकारी अन्बलगन पी. ने बताया कि जांच के लिए कुछ बिन्दु निर्धारित किए हैं। इनमें प्रमुख रूप से पता लगाया जाएगा कि जेल दाखिल होने के पूर्व बंदी किसी बीमारी से पीडि़त था या नहीं। इसी तरह बंदी जेल पहुंचा उसे क्या कोई बीमारी हुई। किसी प्रकार की शारीरिक यातना तो नहीं दी गई?,

           बंदी को उपचार के दौरान दी गई चिकित्सा पर्याप्त थी अथवा नहीं? चिकित्सा का ब्यौरा दिया जाये?, बंदी की मृत्यु के क्या कारण हैं?, अन्य मुद्दे जो जांच के दौरान सामयिक पाये जायें। कलेक्टर ने बताया कि यदि किसी को इन बिन्दुओं के बारे में किसी को कुछ जानकारी है तो वह सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय जिला कार्यालय पहुंचकर सात तारीख के भीतरअपनी बातों को रख सकता है।

close