एसईसीएल में मनाया गया महिला दिवस

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

vipsबिलासपुर—अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एसईसीएल वसंत विहार स्थित वसंत क्लब में श्रद्धा महिला मण्डल की अध्यक्षा बी. शैलजा रेड्डी के मुख्य आतिथ्य और श्रद्धा महिला मण्डल की उपाध्यक्षागण पुष्पिता पंडा, रेनु ठाकुर, सुमन झा, वीना प्रसाद के विशिष्ट आतिथ्य में  कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम में माला मांझी, रेनु मिश्रा,अंजना श्रीवास्तव, सरोजा नायक, अनीता श्रीवास्तव,रीना आजाद भी विशेष रूप से उपस्थित थी।इस अवसर पर अपने सम्बोधन में श्रद्धा महिला मण्डल की अध्यक्षा बी. शैलजा रेड्डी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उद्धेश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए उन्हें परिवार में समान रूप से शिक्षित किया जाए । स्त्रियों के सशक्तिकरण से न केवल परिवार बल्कि पूरा समाज प्रगति करता है । उन्होंने कार्यक्रम के आयोजको को बधाई दी ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            श्रद्धा महिला मण्डल उपाध्यक्षा पुष्पिता पंडा ने कहा कि महिलाएं परिवार और समाज को जोड़कर रखने में अहम भूमिका अदा करती हैं । उन्होंने ’’नारी सशक्तिकरण’’ को गीतों के माध्यम से व्यक्त किया ।

                  श्रद्धा महिला मण्डल उपाध्यक्षा सुमन झा ने कहा कि महिलाएं सर्वप्रथम स्वयं सशक्त हों इसके बाद परिवार में बच्चे-बच्चियों- नौनिहालों को समान रूप से शिक्षित करें। वे सफल नागरिक बनकर समाज में अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकें। श्रद्धा महिला मण्डल उपाध्यक्षा वीना प्रसाद ने  आदि काल से आज तक समाज में महिलाओं की भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा कि वर्तमान में प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ रही है जो खुशी का विषय है ।

                  इस अवसर पर ’’भ्रुण हत्या पर रोक’’ और ’’नारी सशक्तिकरण’’ विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अनु चक्रवर्ती , द्वितीय मुक्ता कुमार और तृतीय स्थान पद्मा मोहन ने हासिल किया।  विजेताओं को मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों ने पुरस्कृत किया। वाद-विवाद प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका तुलसी देवी तिवारी और प्रभात कुमार कुमार सहायक प्रबंधक ने निभाया ।

Share This Article
close