ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मलेन में शामिल होंगे निकाय मंत्री

Shri Mi
2 Min Read

solar_amarरायपुर। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल 29 मार्च को गोवा में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे. “मेक इन इंडिया फॉर डिफेन्स सेक्टर “ विषय पर आयोजित इस सम्मलेन के मुख्य अतिथि केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री मनोहर पर्रीकर हैं .इस सम्मलेन का आयोजन केन्द्रीय रक्षा मंत्रालय और एसोसिएटेड चेंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ऑफ़ इंडिया द्वारा किया जा रहा है। श्री अग्रवाल सोमवार शाम को राज्य विमान से गोवा के लिए रवाना होंगे. इस कार्यक्रम में छतीसगढ़ औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष छगन मूंदड़ा और वाणिज्य और उद्योग विभाग के सचिव सुबोध सिंह भी शामिल होंगे.

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    रक्षा मंत्रालय के रक्षा उत्पादन विभाग द्वारा द्विवार्षिक  रक्षा प्रदर्शनी, रक्षा प्रदर्शनी (डेफेक्सनपो) में डेफेक्सपो इंडिया का आयोजन किया जाता है .इस वर्ष इस प्रदर्शनी का यह 9वां  संस्करण है . रक्षा प्रदर्शनी (डेफेक्सेपो) में का आयोजन दक्षिणी गोवा के क्यूचपेम तालुका के नाक्वेरी क्विटोल में 28 से 31 मार्च, 2016 को किया जा रहा है .उल्लेखनीय है कि इस सम्मेलन  का आयोजन दो सत्रों में किया जा रहा है. सुबह 9.30 बजे से सुबह 10 बजे तक पंजीयन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी .इसके बाद 10 बजे से 12.45 तक प्रथम सत्र और 12.45 से 1.30 बजे तक द्वितीय सत्र का आयोजन किया गया है।

                      इस सम्मेलन में रक्षा क्षेत्र में  अनुसन्धान और प्रौद्योगिकी से जुड़ी विश्व स्तरीय कम्पनियाँ शामिल हो रहीं हैं. उल्लेखनीय है कि भारत में विश्व का तीसरा सबसे बड़ा सशस्त्रबल है और हम रक्षा और सैन्य क्षेत्र से जुड़े 60 प्रतिशत उपकरण आयात करते हैं. “मेक इन इंडिया” मिशन के तहत उपकरणों का निर्माण देश में ही करने की संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close