केन्द्राध्यक्षों के साथ वीसी की बैठक…खुलासे का इंतजार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

BUNewबिलासपुर—-बिलासपुर विश्वविद्यायल पर्चा लीककांड के बाद होश में प्रबंधन ने परीक्षा फिर से लेने का मन बना लिया है। परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में होगी। आज 83 परीक्षा केन्द्राध्यक्षो की कुलपति के साथ बैठक हुई। कुलपति जीडी शर्मा ने परीक्षा के दौरान आगामी परीक्षा को पूरी गंभीरता से लेते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की। उन्होने बताया कि पुलिस जांच में जल्द नया खुलासा होने वाला है। हार्डडिक्स को सायबर सेल के हवाले कर दिया गया है। आज कोतवाली थाने में 4 छात्रो से पर्चा लीककाण्ड में पूछताछ हुई है। एक छात्र का न्यायाधीश के सामने बयान दर्ज किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      गोपनीय विभाग से पर्चा लीक होने केबाद हरकत में आया विश्वविद्यालय प्रबंधन ने आगामी को परीक्षा को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ लेने का एलान किया है। प्रश्न पत्रो को भी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा जाएगा। आज के बैठक में कुलपति ने पेपरो की सुरक्षा के लिए स्ट्रांग रूम से पेपर को थाने में रखने और उसके बाद कॉलेजो तक पहुंचाने का प्रभार कॉलोजो के केन्द्राध्यक्षो और प्रचार्यो को दिया है।  कुलपति जीडी शर्मा ने व्यवस्था में गड़बड़ी मानते हुए कहा कि इसे सुधारने की जिम्मेदारी भी हमारी है।  विश्वविद्यालय सुधार की प्रक्रिया से गुजर रहा है। इस बार ऐसी चूक न हो इसके लिए सभी को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

                            कुलपति शर्मा ने कहा कि स्ट्रांग रूम के साथ ही पेपर रखने के आस-पास को भी सील रखा जाएगा। सतत निगरानी रखने का पूरा इंतजाम किया जा रहा है।बैठक में परीक्षा से जुडे कई मुददो पर विस्तार से चर्चा की गई।

पुलिस की नोटिस

                   पर्चा लीककाण्ड की जांच कर रही सिटी कोतवाली पुलिस ने विश्वविद्यालय से जब्त हार्ड डिक्स को साईबर सेल में जांच के लिए भेजा है। आज मामले से जुड़े 4 छात्रो से पूछताछ हुई है। जांच अधिकारी ने बताया कि पूछताछ की प्रक्रिया अभी चल रही है। परीक्षा नियंत्रकों से भी पूछताछ होगी। जांच के दौरान कुछ नये साक्ष्य मिले है।पर्चा लीक काण्ड़ में पुलिस ने विश्वविद्यालय प्रबंधन से परीक्षा व्यवस्था को लेकर कुछ बिन्दुओ पर जानकारी मांगी थी उसका जवाब अभी नही मिला है। विश्वविद्यालय को दुबारा नोटिस जारी किया गया है। जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कोर्ट में बयान

              पर्चा लीक काण्ड़ में मुख्य आरोपी चपरासी राजकुमार यादव और अन्य 5 लोगो को सलाखो के पीछे भेजने के बाद कोतवाली पुलिस की जांच प्रक्रिया अभी भी चल रही है। कोतवाली थाने में आज 4 छात्रो रोहित, विकाश पटेल , आकाश कुर्रे और अन्य  छात्रों से गहन पूछताछ की गयी है। जिला सत्र न्यायालय में संजय अग्रवाल के सामने  धनश्याम कश्यप का बयान दर्ज किया गया है।

close