ओलंपिक जश्न में–हमर बिलासपुर

BHASKAR MISHRA

pv-sindhu-rio-2016-badminton(भास्कर मिश्र)RIOEC8B17C50A_768x432बिलासपुर–भारतीय बैडमिंटिन सनसनी के साथ रियो ओलंपिक में बिलासपुर ने भी जश्न मनाया।  पल-पल की जानकारी सोशल साइट पर देखने को मिली।  सिंधु के विनिंग शाट के साथ ही सोशल मीडिया खासतौर पर हमर बिलासपुर ग्रुप में खुशियों का ज्वार दिखाई दिया। हमर बिलासपुर ग्रुप के सदस्यों ने लाइव स्कोर भी चलाया। सिंधु के विनिंग शाट के बाद लोगों ने लिखना नहीं भूला कि रक्षाबंधन के दिन ही बेटियों ने की 125 करो़ड़ भारतीयों के मान की रक्षा

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          पहली बार ही देखने को मिला कि क्रिकेट के बाद किसी खेल के लिए स़ड़कों पर फटाके फूटे। सोशल मीडिया पर फटाके साथ मिठाई और केक बांटा गया। कमोबेश यह नजारा प्रदेश के सभी सोशल मीडिया पर पढ़ने और देखने को मिला। खासतौर पर हमर बिलासपुर ग्रुप में तो लाइव स्कोर भी चलाया गया। किसी ने 17-10 फिर दूसरी तरफ 18-10 फिर 19-10 इसके बाद 20-10 और अंत में विनिंग शाट 21-10 लिखा गया। इसके बाद शुरू हुआ मान सम्मान और बधाई का सिलसिला। किसी ने कहा कि रक्षाबंधन पर देश को सिंधु ने दिया उपहार..तो किसी ने लिखा कि वी आल प्राउड आफ यू सिंधु

                             सोशल मीडिया हमर बिलासपुर में किसी ने लिखा है कि सिंधु ने देश की सूनी कलाई पर मेडल का राखी बांधकर मातृभूमि का मान बढ़ाया है। मालूम हो कि आज ही साक्षी मलिक ने 58 किलोग्राम की कुश्ती में भारत को ब्रांज मेडल दिलाया है। हमर बिलासपुर में सत्येन्द्र शाह ने लिखा है कि नोनी मन नाम रौशन करत हैं…टूरा मन सब रोगहा निकल गे..। सोशल साइट्स पर सिंधु- सिंधु-सिंधु कुछ इस अंदाज में लिखा कि मानों सभी लोग रियो इंडोर स्टेडियम में बैठकर सिंधु का हौसला बढ़ा रहे हो। विनिंग शाट लगते ही चिल्लाते हुए लोग कह रहे हों…वीआर प्राउड आफ यू सिंधु। मनीष अग्रवाल लिखते हैं कि सिंधु..मेरी बहन हमें भारतवासियों की बेटियों पर गर्व है..तुमने अपने भाइयों को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। विजय केशरवानी ने तो भावुकता की हदों को पार करते हुए लिखा है कि सिंधु…125 करोड़ मिलकर एक बेटी की इज्जत नहीं बचा पाते..तुमने तो 125 करोड़ भारतीयों की इज्जत बचा ली…तुम पर नाज है सिंधु।

                  Rio Olympics Badminton Womenमालूम हो कि आज भारतीय बैडमिंटन सनसनी पीवी सिंधु का मुकाबला दुनिया के छठवें नम्बर की खिलाड़ी जापान की ओकिहारा के बीच हुआ। देश दुनिया की तरह बिलासपुर में भी खेल में दिलचस्पी रखने वालों की नजर टीवी पर थी।  सानया नेहवाल के बाहर होने के बाद सबकी नजर सिंधु पर थी।  सिन्धु ने ओकिहारा को सीधे सेट में 21-19 और 21-10 से हराया। ओकिहारा के 29 पाइंट में 10 से ज्यादा पाइंट ज्यादा सिंधु ने जल्दबाजी में गवाएं। खेल समीक्षकों के अनुसार बड़ी रैलियों में जापान की खिलाड़ी ने सिन्धु को जरूर परेशान किया लेकिन सिन्धु का खेल आज कुछ ज्यादा ही प्रभावशाली था। क्योंकि आज वह अपने भाइयों के लिए खेल रही थी।

                        ओकिहारा को सीधे सेट में हराने के बाद अोलंपिक के फायनल में पहुंचने वाली पहली बैडमिंटन महिला खिलाड़ी बनी। सिंधु के फायनल में पहुंचते ही सोशल मीडिया में लोगों ने लिखा है कि भारत का दूसरा पदक पक्का।

                 सोशल मिडिया पर कुछ लोगों ने लिखा है कि बेटी बचाओ…बेटी पढ़ाओ..वेलडन सिन्धु…सीजी वाल परिवार भी बहादुर बेटी की सफलता पर नाज करता है।

close