खनिज विभाग की कार्रवाई..नौ वाहन जब्त

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

khanijबिलासपुर—जिला खनिज विभाग की टीम ने आज कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से ईंट, डोलोमाइट और चूना पत्थर परिवहन करते सात ट्रैक्टर और दो ट्रक को जब्त किया है। अलग अलग क्षेत्रों में हुई कार्रवाई के बाद वाहनों को कोनी और हिर्री थाने में खड़ा कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      खनिज विभाग ने आज अवैध उत्खनन और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टर और ट्रकों को जब्त किया है। वाहनों से अवैध रूप से डोलोमाइट,रेत और चूना पत्थर परिवहन किया जा रहा था। शिकायत के बाद  दोपहर को अलग.अलग टीम बनाकर खनिज विभाग की टीम ने मस्तूरी, बिल्हा और कोनी क्षेत्र में कार्रवाई की है। ईंट,डोलोमाइट और चूना पत्थर परिवहन करने वाले 9 वाहनों को जब्त किया है।

                                            जानकारी के खनिज परिवहन करने वाले वाहनों के पास किसी प्रकार के कागजात नहीं पाए गये। सभी वाहनों को कोनी, और हिर्री थाने में लाकर खड़ा कर दिया गया।

                         खनिज अधिकारी राजेश कुमार मालवे ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र से खनिज के अवैध परिवहन और उत्खनन की शिकायत मिल रही थी। विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए आज नौ गाडिय़ां को जब्त किया है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ खनिज एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। मालवे ने बताया कि दो दिन पहले कोटा क्षेत्र में अवैध रूप से खनिज का परिवहन करते हुए स्थानीय प्रशासन ने पांच गाडिय़ों को जब्तकर खनिज विभाग को दिया है।

close