जापानी बुखार के बहाने सरकार पर निशाना

BHASKAR MISHRA
1 Min Read

amit_jogiरायपुर—मरवाही विधायक अमित जोगी ने जगदलपुर के मेकाज में पिछले तीन दिनों में 6 बच्चों की मौत पर दुख जाहिर किया है। उन्होने कहा कि बीते दिनों में ओडिशा के सीमावर्ती मलकानगिरी जिले में जापानी इन्सेफ्लाइटिस , जापानी बुखार के चलते 50 से ज्यादा मौत हो चुकी हैं। जापानी बुखार अब जगदलपुर में भी पहुच गया है। राज्य सरकार को जपानी बुखार को गंभीरता से लेने की जरूरत है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

अमित जोगी ने कहा कि इसके पहले जापानी बुखार भयावह रुप धारण करे…राज्य सरकार को जपानी बुखार के रोकथाम के उपाय पर गंभीर होना होगा। जोगी ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग की मेहरबानी से बस्तर में मलेरिया ने घर बना लिया है। बस्तर में तैनात कई जवानों की मौत मलेरिया से हुई है। जनवरी से मार्च के बीच राज्य में मलेरिया के 32 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग और नगरीय प्रशासन की नींद नहीं खुली है।फागिंग मशीन खराब है। राज्य में टीकाकरण अभियान को फिर से चलाने की जरूरत है।

मरवाही विधायक ने कहा कि समूची सरकार प्रधानमंत्री के आगमन और स्वागत की तैयारियों में व्यस्त है। मुख्यमंत्री को स्वागत और दलगत विचार से उपर उठकर सोचने की जरूरत है।

close