मोदी की इकॉनामिक स्ट्राइक,एटीएम मे लंबी कतार

Shri Mi
3 Min Read

bank1bank2बिलासपुर।पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद देर रात हज़ार और पाँच सौ के नोटो को जमा करने एटीएमो के ई कोर्नर पर लंबी कतारे देखने को मिली।लोग हज़ार और पाँच सौ के नोट जमा करने पहुच रहे थे।मंगलवार रात पीएम की ने काले धन पर नियंत्रण के लिए जैसे ही घोषणा की हज़ार और पाँच सौ के नोट पर पाबंदी लगा दी जाएगी और दो दिन बैंक बंद रहेंगे, की सूचना मिलते ही लोग एटीएम के दरवाजे पहुच अपने नोटों को जमा करने का प्रयास करते रहे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                                   पीएम मोदी ने कहा कि कल बैंक बंद रहेंगे और कुछ एटीएम कल और परसों बंद रहेंगे।पीएम ने कहा कि बैंकों और डाकघरों के कर्मचारी नई  व्यवस्था को उपलब्ध समय में सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगाएंगे।मोदी ने कहा कि चेक, बैंक ड्राफ्ट या अन्य इलेक्ट्रानिक माध्यमों के भुगतान पूर्ववत रहेंगे और यह जारी रहेगा।

                                                पीएम ने कहा कि इसके कारण लोगों को कुछ परेशानियां पेश आएंगी. लेकिन मेरा आग्रह होगा कि देशहित में वे इन कठिनाइयों को नजरअंदाज करें। हर देश के इतिहास में ऐसे क्षण आते हैं जब व्यक्ति उस क्षण का हिस्सा बनना चाहता है और राष्ट्र निर्माण में सहभागी बनना चाहता है।ऐसे गिने-चुने मौके आते हैं और यह ऐसा एक मौका है।मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार देश में गहरी जड़ें जमा चुका है.भ्रष्टाचार, जाली मुद्रा और आतंकवाद नासूर बन चुका है और अर्थव्यवस्था को जकड़ लिया है।हमारे दुश्मन जाली नोटों के जरिए भारत में रैकेट चला रहे हैं।

                                                पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, 30 दिसंबर तक 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बैंकों और डाकघरों में जमा कराए जा सकते हैं।कुछ कारणों से जो लोग 1,000 रुपये और 500 रुपये के नोट 30 दिसंबर तक जमा नहीं करा सकेंगे, वे लोग पहचान पत्र दिखाकर 31 मार्च, 2017 तक नोट बदलवा सकेंगे. 9 नवंबर को बैंकों में पब्लिक डीलिंग नहीं होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close