भाजपा नेताओं के खिलाफ जोगी का परिवाद

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

byte_3 ajit jogiरायपुर—छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के मुखिया अजीत जोगी ने किसानों के साथ वादाखिलाफी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद कार्यवाही होने पर परिवाद पेश किया है। जोगी ने परिवाद में भाजपा के दस बड़े नेताओं को निशाना बनाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 मालूम हो कि अजीत जोगी ने  28 अक्टूबर को रायपुर स्थित सिविल लाइन थाने पहुंचकर भाजपा के दस बड़े नेताओं के खिलाफ किसानों के साथ वादाखिलाफी किये जाने पर एफआईआर दर्ज कराया था। जोगी ने लिखित शिकायत में कहा था कि साल 2013 में विधानसभा के दौरान भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों धान का समर्थन मूल्य 2100 रूपये और बोनस 300 रूपये देने का वादा किया था। वादे को सरकार ने अभी तक पूरा नहीं किया। जिसके चलते प्रदेश के किसान अपने आप को छला महसूस कर रहे हैं।

        जोगी ने एफआईआर में मुख्यमंत्री समेत मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सरोज पाण्डेय, चन्द्रशेखर साहू, अजय चन्द्राकर, प्रेम प्रकाश पाण्डेय, श्रीचंद सुंदरानी, निर्मल सिन्हा, अशोक शर्मा और सुभाष राव के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की थी। किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं होने की सूरत में अजीत जोगी ने आज जिला न्यायालय रायपुर में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के सामने परिवाद पेश किया है। परिवाद धारा 415,420, 120 बीए 34 भादवि के तहत पेश किया है। परिवाद में किसानों के साथ छल और धोखाधड़ी कर घोषणा पत्र के अनुसार समर्थन मूल्य और बोनस नही दिये जाने का आरोप लगाया है।

close