तीन सदस्यीय टीम करेगी मालगाड़ी डीरेलमेन्ट की जांच

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

railwaal_picasa- Copyबिलासपुर— दो दिन पहले रायपुर रेल मंडल के सिलियारी-मांढर स्टेशन के बीच मालगाड़ी डीरेलमेन्ट की जांच तीन सदस्यीय टीम करेगी। जांच टीम में जोनल जोनल स्तर के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को शामिल किया गया है। तीन सदस्यीय जोनल टीम सदस्यों का नाम मुख्य संरक्षा अधिकारी डी.एस. कांबले, मुख्य रेलपथ अभियन्ता आनन्द प्रकाश,मुख्य रोलिंग स्टाक अभियन्ता जे.दिग्गी है । तीन सदस्यीय कमेटी दुर्घटना की जांच कर रेलवे महाप्रबंधक बिलासपुर को रिर्पाेट करेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              मालूम हो कि 20 नवंबर को रायपुर मंडल के सिलियारी एवं उरकुरा स्टेशन के बीच मालगाड़ी के 17 डिब्बे पटरी से उतर गये थे। जिसके चलते अप मेन लाइन में रेल यातायात प्रभावित हुआ था।

सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन

भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने सुपरफास्ट स्पेशल दुर्ग-रायगढ को प्रायोगिक तौर पर 24 दिसम्बर तक चलाने का फैसला किया है। मालूम हो कि दुर्ग-रायगढ़ सुपर फास्ट ट्रेन को 23 अगस्त से 21 सितम्बर, 2016 तक गुरूवार को छोड़कर प्रति दिन चलाने का फैसाला किया गया था। बाद में ट्रेन के परिचालन को नवम्बर तक बढ़ा दिया। एक बार फिर प्रशासन ने दुर्ग-रायगढ़ परिचालन को 24 दिसम्बर तक बढ़ा दिया है।

अतिरिक्त कोच

कोरबा-विशाखापटन-कोरबा लिंक एक्सप्रेस में एक स्थायी अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। अतिरिक्त कोच कोरबा से 27 नवम्बर को और विखापटनम से 26 नवम्बर को जोड़ा जाएगा।

सांची स्टापेज

विश्व प्रसिद्व बौद्ध मेला को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए बिलासपुर-अमृतसर छत्तीसगढ एक्सप्रेस को दो दिनों के लिए स्टापेज देने का एलान किया है। अमृतसर एक्सप्रेस 26 और 27 नवम्बर को सांची स्टेशन में दो मिनट के लिए रूकेगी।

Share This Article
close