जम्मू कश्मीर के खाद्य मंत्री ने की छत्तीसगढ़ पीडीएस की तारीफ़

Shri Mi
2 Min Read

IMG_20161227_182838_739रायपुर।जम्मू कश्मीर के खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री चौधरी जुल्फीकार अली ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) वास्तव में सराहनीय है । चौधरी जुल्फीकार अली ने मंगलवार को रायपुर प्रवास के दौरान मंत्रालय में छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले से मुलाकात की। इस मौके पर खाद्य विभाग की सचिव ऋचा शर्मा और  विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।बैठक में खाद्य सचिव ने चौधरी अली को छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम और सार्वजनिक वितरण प्रणाली के बारे में बताया।

                                  उन्होंने प्रदेश में 58 लाख से अधिक राशन कार्ड धारक परिवारों को मात्र एक रूपए किलो में हर महीने चांवल, निःशुल्क आयोडिन युक्त नमक और अनुसूचित क्षेत्रों के राशन कार्ड धारकों को हर महीने पांच रूपए की दर से दो किलो चना वितरित करने की जानकारी दी।ऋचा शर्मा ने चौधरी अली को बताया कि छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत लगभग सभी राशन दुकानों का एन्ड्रायड टेेबलेट के माध्यम से कम्प्यूटरीकरण किया गया है। राशन कार्डो को आधार नम्बर से जोड़े जा रहे है। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाने जनभागिदारी वेबसाइट भी शुरू की गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close