बैंकों की हड़ताल पर इन बैंकों मे कामकाज सामान्य

Shri Mi
2 Min Read

bank_closedनई दिल्ली।पिछले हफ्ते महाशिवरात्री चौथा शनिवार और रविवार के बाद सोमवार को खुले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक मंगलवार को फिर बंद हैं।नोटबंदी के दौरान किए एक्सट्रा वर्क के लिये बैंक कर्मचारियों को मुआवजा दिये जाने सहित कई मांगों को लेकर 28 फरवरी को हड़ताल का आह्वान किया है।हालांकि, निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक,एक्सिस बैंक और कोटक महिन्द्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहने की उम्मीद है।पर चेक क्लीयरेंस में कुछ देरी हो सकती है।यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के बैनर तले विभिन्न यूनियनों ने हड़ताल का आह्वान किया है जिसका बैंकों के कामकाज पर असर पड़ सकता है।सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े बैंकों स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा सहित कई बैंकों ने अपने ग्राहकों को पहले ही सूचित कर दिया है कि यदि हड़ताल होती है तो उनकी शाखाओं में कामकाज प्रभावित हो सकता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             हालांकि, यूएफबीयू में शामिल दो बैंक यूनियनों नेशनल आर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स और नेशनल ऑर्गनाईजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स इस हड़ताल में शामिल नहीं हैं. इन संगठनों ने इस हड़ताल को राजनीति से प्रभावित कदम बताया है. इन संगठनों का कहना है कि वह इस हड़ताल में शामिल नहीं है इसलिये इसे यूएफबीयू की हड़ताल कहना सरासर गलत है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close