31 मार्च तक सभी बैंक शुरू करेंगे मोबाइल बैंकिंग

Shri Mi
1 Min Read

mobile-bankingनई दिल्ली।सरकार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने एक अभियान चला रही है।जिसमे सरकार ने सभी बैंकों से कहा है कि वे अपने सभी ग्राहकों को 31 मार्च तक मोबाइल बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराएं. इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी सचिव अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि, हमने बैंकों से कहा है जिन ग्राहकों के पास मोबाइल हैं, उन्हें मोबाइल बैंकिंग में सक्षम बनाया जाए।हमने बैंकों से कहा है कि वे 31 मार्च तक देशव्यापी अभियान चलाएं,ताकि मोबाइल फोन रखने वाले ग्राहक मोबाइल बैंकिंग में सक्षम हों।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  उन्होंने कहा कि सरकार ने देश में डिजिटल भुगतान प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए यह पहल की है. अरुणा ने कहा, कारण यही है कि पहले मोबाइल बैंकिंग इस तरह की प्राथमिकता नहीं थी।इसलिए हो सकता है कि कई ग्राहकों ने कहा हो कि उन्हें मोबाइल बैंकिंग सेवा नहीं चाहिए,लेकिन आज वे इसे चाहते हैं।इससे यह सुनिश्चित होगा कि जो ग्राहक मोबाइल बैंकिंग करना चाहते हैं,वह 31 मार्च तक इसमें सक्षम हों।सुंदरराजन ने कहा कि यूपीआई या भीम ऐप का इस्तेमाल करने वाले स्वत: ही मोबाइल बैंकिंग में सक्षम हो जाने चाहिए।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close