अतिक्रमण दस्ते ने की चालानी कार्रवाई..सामान जब्त

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

atikramanबिलासपुर—दुकान के सामने पंडाल लगाकर व्यापार करने वालों के खिलाफ नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अरपा पार सुभाष चौक से पुराने पुल के बीच अवैध अतिक्रमण को हटाते हुए निगम प्रशासन ने करीब 16 व्यवसायियों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                               निगम अतिक्रमण दस्ते ने अरपापार सरकंडा क्षेत्र में सड़क किनारे बेजाकब्जा कर दुकानदारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।ज्यादातर व्यापारियों ने होली के पहले अपने दुकान के सामने रंगो का स्टाल लगाकार कब्जा किया था। लोगों को भारी परेशानी हो रही थी। निगम आयुक्त को शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोगों ने अस्थायी रंग पंडाल में स्थायी रूप से व्यापार करना शुरू कर दिया है।

आयुक्त के आदेश के बाद निगम प्रशासन ने दोपहर को  दुकान के सामने लगे पंडालों को  निकालने को आदेश दिया। आदेश का अनसुना करने वालों पर चालानी कार्रवाई करने को कहा। अतिक्रमण दस्ते ने आज मौके पर पहुंचकर करीब 16 पंडालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है। अतिक्रमण दस्ता प्रभारी प्रमील शर्मा ने बताया कि निर्देश के बाद भी पंडाल नहीं हटाने वालों के सामानों को जब्त किया गया है।

                                  अतिक्रमण हटाने के दौरान निगम अमले को व्यापारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। इस बीच अतिक्रमण अभियान कार्रवाई को सुनने के बाद कई व्यापारियों ने पंडाल को समेट लिया। लेकिन कुछ लोगों ने पंडाल और ठेला हटाने से मना कर दिया। लेकिन अतिक्रमणदस्ते के सामने किसी की नहीं चली।

                             मालूम हो नगर निगम ने होली पूर्व दुकानदारों और मौसमी व्यवसायियों को चुनिंदा जगहों पर सड़क किनारे एक सप्ताह तक दुकान लगाने को कहा था। होली के दो दिन बाद लोगों ने न तो पंडाल हटाया न ही ठेला।

close