मिशन ओलंपिक:मेरीकॉम सहित बारह पर्यवेक्षक नियुक्त

Shri Mi
1 Min Read

marykom_march_fileनईदिल्ली।सरकार ने ओलंपियनों को राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में मनोनीत किया है।सरकार ने इन ओलंपियनों को दिए गए खेल वर्गों के लिए राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया है जिनमे एथलेटिक्स-पी. टी. ऊषा,अंजू बॉबी जार्ज,2-तीरंदाजी-डॉ. संजीव कुमार सिंह,3-बैडमिंटन-अपर्णा पोपट,4-मुक्केबाजी-मेरीकॉम,अनिल कुमार,हॉकी-जगबीर सिंह,6-शूटिंग-अभिनव बिंद्रा,7-टेनिस-सोमदेव देवबर्मन,8-भारोत्तोलन-कर्णम मल्लेश्वरी,9-कुश्ती-सुशील कुमार,10-फुटबॉल-आई. एम. विजयन,11-तैराकी-खजान सिंह,12-टेबल टेनिस-कमलेश मेहता शामिल है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                         राष्ट्रीय पर्यवेक्षक भारत सरकार, खेल प्राधिकरण, और राष्ट्रीय खेल संघ (एनएसएफ) की सहायता करेंगे। इससे भारतीय ओलंपिक संघ को लंबी अवधि की विकास योजनाओं की तैयारी करने तथा उनका कार्यान्वयन करने में सहायता मिलेगी। उच्च प्राथमिकता वाले खेलों के संबंध में चयन नीति सहित सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा जिनमें राष्ट्रीय कैंप, लंबी अवधि की एथलीट विकास योजना, कोचिंग विकास, तकनीकी अधिकारियों का विकास और एथलीटों के प्रदर्शन की निगरानी और मूल्यांकन शामिल है।मिशन ओलंपिक 2020, 2024 और 2028 के लिए कार्य योजना तैयार करने में राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close