लॉन्च होंगे RUSA के एप-वेबसाइट,एजुकेशन को मिलेगी रफ्तार

Shri Mi
2 Min Read

rusa_mhrd_index♦12 राज्यों के शिक्षा मंत्री,सचिव रहेंगे मौजूद
♦फंड एवं रिफॉर्म ट्रैकर भी लॉन्च होगा
नईदिल्ली।
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सोमवार को राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (आरयूएसए) का पोर्टल और मोबाइल एप लॉन्च करेंगे।नई दिल्ली में जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह पोर्टल राज्यों की उच्चतर शिक्षा योजनाओं, राज्यों की उच्चतर शिक्षा परिषदों के निर्णयों एवं इन योजनाओं के तहत संसाधनों के विवरणों से संबंधित एक वन स्टॉप योजना है इसके अतिरिक्त, यह गैलरी आरयूएसए के तहत शुरू की गई परियोजनाओं का एक समृद्ध संग्रह भी है।बयान के अनुसार, लांच के मौके पर 12 राज्यों के शिक्षा मंत्री, सचिव, आरयूएसए के नोडल अधिकारी मौजूद रहेंगे।बयान में कहा गया है कि सोमवार को ही डिजिटल तरीके से 17 आरयूएसए की परियोजनाएं भी लॉन्च की जाएंगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    इनमें जम्मू एवं कश्मीर में एक कलस्टर विश्वविद्यालय, पुणे विश्वविद्यालय में खुफिया प्रणालियों के लिए आरयूएसए केन्द्र पर सूक्ष्म एटीएम सुविधा, केरल के कलाडी में श्री शंकराचार्य संस्कृत विश्वविद्यालय में सौर ऊर्जा सुविधा, झारखंड के घाटशिला महाविद्यालय में भाषा प्रयोगशालाएं शामिल हैं।

                      साथ ही जावड़ेकर केंद्र प्रायोजित इस योजना के लिए फंड एवं रिफॉर्म ट्रैकर भी लॉन्च करेंगे। मोबाइल एप्लीकेशन सुनिश्चित करेगा कि आरयूएसए के तहत सभी परियोजनाओं की 24 घंटे ट्रैकिंग हो सके।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close