सरकार केपीएस के आरोपों का जवाब दे..जोगी

BHASKAR MISHRA

Bhanupratappur_ajit_jogiबिलासपुर— पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सरकार से केपीएस के सवालों का जवाब मांगा है। जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के पूर्व सलाकार केपीएस गिल ने नक्सली हमलों के पीछे अनुशासनहीनता को जिम्मेदार बताया है। केपीएस ने एक वेबसाइट में कहा है कि सुकमा जैसे नक्सली हमले की वजह खराब नेतृत्व है। जोगी ने सरकार से मामले में स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

जनता कांग्रेस कार्यालय से जारी प्रेस नोट में सुब्रत डे ने बताया है कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सरकार से 16 सवाल किए हैं। उन्होने कहा है कि नक्सली उन्मूलन में शासन में दृढ़ इच्छाशक्ति का अभाव है।  जानबूझकर समस्या का समाधान नहीं  कर मामले को सिर्फ उलझाने का प्रयास किया गया है। आज कमोेबेश वहीं बाते छत्तीसगढ़ सरकार के पूर्व रक्षा सलाहकार केपीएस गिल ने एक वेवसाइट में कही है। गिल ने नक्सली घटनाओं की जांच पर सवाल खड़े किये है। राज्य सरकार को स्पष्ट करना होगी कि कौन सी परिस्थिति जो गंभीर विषय के जांच को प्रभावित करती है ।

जोगी ने बताया कि गिल ने अपने लेख में सुकमा में नक्सली हमले वाले सड़क समेत तीन सड़कों का उल्लेख किया है। जिला स्तर के प्रशासनिक और सुरक्षा अधिकारी चाहते थे.. वह सड़क बने..लेकिन उच्चस्तर पर मामला फिस्स हो गया। राज्य शासन को बताना होगा कि क्यों नक्सली घटनाओं के रोकथाम और क्षेत्र के विकास के लिए बनायी गई जिला स्तरीय अधिकारियों के प्रस्ताव को रोक दिया गया।

सुब्रत डे ने बताया कि गिल का लेख गंभीर है। अजीत जोगी के उठाये गये 16 सवालों और गिल के आरोपों का जवाब सरकार को तत्काल देना चाहिए।

close