कोचिंग क्लास में नौजवानों से रू-ब-रू हुए सीएम डॉ रमन

Shri Mi
2 Min Read

760_20170516211053076रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह मंगलवार को अचानक जिला मुख्यालय बालोद के जिला ग्रंथालय पहुॅचे और वहॉ जिला प्रशासन द्वारा संचालित नई दिशाएॅ कार्यक्रम अंतर्गत ई-क्लासरूम में युवाओं को कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग दी जा रही थी। मुख्यमंत्री क्लासरूम में एक सामान्य कुर्सी पर बैठकर युवाओं से रूबरू हुए और युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के कुछ टिप्स बताए। मुख्यमंत्री ने युवाओं से कहा कि किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए समय प्रबंधन महत्वपूर्ण होता है। कठिन विषय की पढ़ाई सुबह करें। स्वर्णिम भविष्य के लिए लक्ष्य का निर्धारण करें और लगन के साथ परिश्रम करें। मुख्यमंत्री ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को अपनी शुभकामनाएॅ दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    बालोद कलेक्टर राजेश सिंह राणा ने मुख्यमंत्री को बताया कि नई दिशाएॅ की कक्षाएॅ जिला मुख्यालय सहित सभी विकासखण्ड मुख्यालय और दल्लीराजहरा में संचालित हो रही हैं। वहां भी युवाओं को संघ लोक सेवा आयोग, राज्य लोक सेवा आयोग, बैंक, रेल्वे, आर्मी, एसएससी, पीएमटी, पीईटी, पीएटी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क तैयारी कराई जाती है।

                          ई-लायब्रेरी में कम्प्यूटर के माध्यम से विभिन्न विषयों की किताबों और पत्रिकाओं का अध्ययन युवा करते हैं। कलेक्टर ने बताया कि नई दिशाएॅ की कक्षाओं में निःशुल्क कोचिंग प्राप्त कर जिले के कई युवा विभिन्न सेवाओं के लिए चयनित हुए हैं। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा की गई इस पहल की सराहना की।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close