CBSE ने जारी किए 12वी के नतीजे,यहां देखें अपना रिजल्ट

Shri Mi
2 Min Read

IMG_20170526_205858_074♦नोएडा की रक्षा गोपाल ने किया है टॉप,मिले 99.6%
नईदिल्ली।
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं और बोर्ड (CBSE) ने आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in पर परीक्षा के नतीजे जारी किए गए हैं। बोर्ड ने करीब 10,98,981 छात्रों का इंतजार खत्म कर दिया है, जो कि परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे थे। अब उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in और www.cbseresults.nic.in पर जाकर परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं। बता दें कि देश भर में 16,363 केंद्रों पर कक्षा दस और 10,678 केंद्रों पर 12वीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन किया गया था। बताया जा रहा है इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है। बोर्ड की ओर से जारी किए गए परिणाम कई वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  बता दें कि इस बार परीक्षा के नतीजे में देरी होने का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन बोर्ड (CBSE) ने तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए है। हाल ही में सीबीएसई (CBSE) की मॉडरेशन पॉलिसी को लेकर हुए विवाद को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थी। अब नतीजे जारी कर दिए हैं, जिसका रिजल्ट उम्मीदवार वेबसाइट पर देख सकेंगे। अधिक परीक्षार्थी होने की वजह से वेबसाइट भी डाउन हो सकती है, इसलिए थोड़ा इंतजार करने के बाद अपने नतीजे देख लें। पिछले बार लड़कियों ने परंपरा को कायम रखते हुए 88.58% के साथ फिर से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लड़कों का पास प्रतिशत 78. 85% रहा था।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close