GST से पहले पुराना स्टॉक खत्‍म करना चाहते हैं बड़े ब्रांड्स,यहां मिल रहे शानदार ऑफर्स

Shri Mi

[wds id=”14″]
gst_file_marchनईदिल्ली(सीजीवाल)।1 जुलाई से जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) लागू होने वाला है। इस बीच मार्केट में ऑफर्स की बहार आ गई है। मोबाइल, कपड़े, जूते, कार, बाइक लगभग सभी सामानों पर डिस्काउंट मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि यह डिस्काउंट सिर्फ ऑनलाइन ही मिल रहा है, यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह मिल रहा है। दरअसल दुकानदार उन सभी स्टॉक्स को क्लीयर करना चाहते हैं जिन पर टैक्स कम हो रहा है। वह घाटे से बचने के लिए नए नए ऑफर्स लेकर आ रहे हैं। वहीं अगर पुराना स्टॉक बचा रह जाएगा तो उसपर कागजी कार्रवाई भी बढ़ जाएगी। इसीलिए मार्केट में डिस्काउंट्स की कोई कमी नहीं है। गर्मी के सीजन में जहां एसी पर 5 से 10 फीसदी डिस्काउंट मिलना भी मुश्किल होता था अब कई जगह ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर 40 फीसदी तक डिस्काउंट मिल रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               ऑनलाइन कपड़े खरीदने पर तो 60 फीसदी तक डिस्काउंट मिल रहा है। पेटीएम पर तो प्री जीएसटी सेल चल रही है। इस सेल में 500 ब्रांड्स के 6,000 से ज्यादा रिटेलर हिस्सा ले रहे हैं। इस सेल में डिस्काउंट के साथ साथ कैशबैक का भी ऑफर मिल रहा है। इस सेल में टीवी, मोबाइल, एसी, फ्रिज, डीएसएलआर कैमरा आदि प्रॉडक्ट मौजूद हैं। वहीं सभी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट सेलर्स को नये टैक्स सिस्टम में आसानी से ट्रांजैक्शन का भरोसा दिला रही हैं।

                             बता दें कि प्यूमा 40 फीसदी डिस्काउंट के बाद अलग से 10 फीसदी डिस्काउंट दे रहा है। वहीं ऐलन सॉली एक खरीदने पर एक फ्री का ऑफर दे रहा है, तो लिवाइस दो खरीदने पर दो फ्री का ऑफर दे रही है। कार कंपनियों ने भी अपनी गाड़ियों के दाम में कटौती की है।आपको बता दें कि जीएसटी लागू होने से पहले मर्सडीज ने अपनी कारों की कीमत में 7 लाख रुपये तक की कटौती की थी। इसके अलावा फोर्ड ने अपनी कारों के दाम में 30,000 रुपये तक की कटौती की थी। हुंयदै ने अपनी कारों के दाम में 45,000 रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक की कटौती की थी। इसके अलावा बजाज ऑटो ने भी अपनी बाइक के दाम में 4,500 रुपये तक की कटौती कर दी है। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट शॉपक्लूज डॉट कॉम ने कहा कि हम जीएसटी से जुड़ी जानकारी सेलर्स तक पहुंचाने के लिए अलग-अलग शहरों में सेमिनार करेंगे साथ ही उन्हें इससे जुडे़ अपडेट्स भी देते रहेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close