मारुती की गाड़ियों पर भी डिस्काउंट ही डिस्काउंट

Shri Mi
4 Min Read

imagesनईदिल्ली।जीएसटी लागू होने से ठीक पहले तमाम ऑटो कंपनियां स्टॉक क्लीयरेंस सेल लेकर आई हैं। इस सेल में कंपनियां जहां एक ओर ग्राहकों को जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं वहीं दूसरी ओर फ्री इंश्योरेंस, ईजी फाइनेंस और बढ़ी हुई वारंटी जैसे लुभावने ऑफर्स भी दे रही हैं। दरअसल 1 जुलाई से देशभर में जीएसटी लागू होना लगभग तय है। जीएसटी के बाद कार और बाइक्स पर लगने वाले टैक्स की दर बदल जाएगी, जिससे इसकी कीमतों पर असर पड़ेगा। ऐसे में तमाम कंपनियां जीएसटी लागू होने से पहले पुराना स्टॉक्स क्लियर करने का भरसक प्रयास कर रही हैं।देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने अधिकतर मॉडल्स पर अच्छा खासा डिस्काउंट दे रही है। ऑल्टो 800 की खरीद पर अब आपको 50 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा। जबकि ऑल्टो K10 आप 65 हजार रुपये तक बचा सकते हैं। इसके अलावा वैगनआर पर 57 हजार रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       तो वही सलेरियो पर पूरे 52 हजार रुपये की सेविंग की जा सकती है इसके अलावा मारुति Ertiga पर 23 हजार रुपये, स्विफ्ट पर 38 हजार रुपये, ईको पर 33 हजार रुपये और ओमनी पर 28 हजार रुपये की बचत की जा सकती है। इतना ही नहीं कंपनी की तरफ से 20 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस के रूप में बेस्ट प्राइस चैलेंज दिया जा रहा है।

                        हुंडई कंपनी की छोटी कार EON पर 45 हजार की बचत की जा सकती है जबकि ग्रैंड आई10 पर 73 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है इसके अलावा एलीट आई 20 पर ग्राहक 25 हजार रुपये तक की बचत कर सकते हैं इतना ही नहीं xcent पर आप पूरे 55 हजार रुपये तक बचा सकते हैं। तो वही verena पर 90 हजार रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है जबकि सबसे ज्यादा 2.50 लाख रुपये का सबसे बड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा है।

                      डिस्काउंट के मामले में रेनो भी पीछे नहीं है। कंपनी अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर SUV डस्टर पर पूरे 80 हजार रुपये का डिस्काउंट दे रही है इसमें एक्ससचेंस बोनस और फ्री इंश्योरेंस जैसे ऑफर्स भी दि‍ए जा रहे हैं। डस्टर की कीमत 8.49 लाख रुपये है।

                          बजाज ऑटो ने जीएसटी के कर लाभ का ग्राहकों को फायदा देने के लिए मोटरसाइकिलों की कीमत में तत्काल प्रभाव से 4,500 रुपये की कमी कर दी है। पहली जुलाई से जीएसटी लागू होने से पहले अधिकतर राज्यों में बाइक पर टैक्स की दर कम होगी। इससे होने वाली बचत का लाभ कंपनी ग्राहकों को दे रही है। हर राज्य में और बाइक मॉडल के आधार पर यह लाभ अलग-अलग होगा। जीएसटी के तहत दोपहिया वाहनों पर 28 फीसद कर लगेगा। अभी यह 30 फीसद है। इसके अलावा जीएसटी में 350 सीसी से ज्यादा क्षमता वाली मोटरसाइकिलों पर तीन फीसद अतिरिक्त सेस लगेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close