बीयू से नाइसटेक और सेंट जेवियर्स की संबद्धता खत्म…..पंचवटी को मिला मौका

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

BUNewबिलासपुर—बिलासपुर विश्वविद्यालय विद्या परिषद की बैठक में तीन महाविद्यालयों की संबद्धता को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया। विद्या परिषद ने पंचवटी महाविद्यालय को जरूरी निर्देश के बाद दो अन्य महाविद्यालयों की सबंद्धता को समाप्त कर दिया है। बैठक में कुलपति और कुलसचिव के अलावा परिषद के अन्य सदस्य मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    बिलासपुर विश्वविद्यालय विद्या परिषद ने नाइसटेक महाविद्यालय और सेंट जेवियर्स की सबंद्धता को खत्म करने का निर्णय लिया है। विद्या परिषद की बैठक में दोनों महाविद्यालयों के अलावा पंचवटी महाविद्यालय की संबद्धता को लेकर भी चर्चा हुई। तीनों कालेजों पर विश्वविद्यालय नार्म्स को लेकर सदस्यों के बीच गहन विचार विमर्श किया गया।

                         विद्या परिषद की बैठक में कुलपति डॉ.गौरीदत्त शर्मा,कुलसचिव इंदू अनंत, प्रोफेसर यू.के.श्रीवास्तव,प्रोफेसर सुधीर शर्मा समेत अन्य सदस्यों ने हिस्सा लिया। परिषद की टीम ने गहन विचार विमर्श के दौरान पाया कि पंचवटी महाविद्यालय को नार्म्स पालल को लेकर मौका दिया जाए।साथ ही कोटा रोड स्थित सेंट जेवियर्स और नेचर सिटी के पास स्थित नाइसटेक महाविद्यालय की संबद्धता को बिलासपुर विश्वविद्यालय से खत्म कर दिया जाए। मामले की जानकारी संबधित महाविद्यालयों को भेज दी गयी है।

  परिषद में डीएलस महाविद्यालय की चर्चा

                                    बैठक में सदस्यों ने डीएलएस प्रकरण में भी गहन विचार विमर्श किया। कुलपति डॉ.गौरीदत्त शर्मा ने बताया कि परिषद के सदस्यों ने एकमत होकर मामले को पुलिस जांच में लेने को कहा है। कुलपति ने कहा कि नैक की टीम डीएलएस के बुलावे पर महाविद्यालय का निरीक्षण करने आयी थी।जैसा की बताया जा रहा है कि टीम के साथ दुर्व्यहार किया गया। नैक टीम ने लिखित में शिकायत भी की है। हॉटल से विडियो फुटेज भी लिया गया है। डीएलएस महाविद्यालय प्रबंधन ने भी मामले में अपना पक्ष रखा है। सभी दस्तावेजों को पुलिस को सौंपे जाने का निर्णय लिया गया है। जांच के बाद सारा मामला सामने आ जाएगा।

close