एसईसीएल का फैसला…हिन्दी में लिखे जाएंगे नोटशीट…सभी कागजात होंगे द्विभाषी…

Press PHOTO Hindi 29-06-17बिलासपुर—एसईसीएल मुख्यालय में कम्पनी स्तरीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक हुई। बैठक में निदेशक कार्मिक डाॅ. आर.एस. झा की अध्यक्षता, महाप्रबंधक सतर्कता यू.टी. कंझरकर, महाप्रबंधक एनईई वी.बी. उपाध्याय, मुख्य प्रबंधक पी. नरेन्द्र कुमार, विभिन्न विभागों के विभागों के अध्यक्ष और कर्मचारी विशेष रूप से मौजूद थे।

                         बैठक की अध्यक्षता निदेशक कार्मिक डाॅ. आर.एस. झा ने किया। उन्होने कहा कि एसईसीएल उत्पादन-उत्पादकता, प्रेषण समेत सभी क्षेत्रों में अग्रणी रहा है। प्रयास होना चाहिए कि कार्यालयीन काम में भी हिन्दी अग्रणी भाषा हो।  झा ने हिन्दी पत्राचार की गतिविधियों पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि हिन्दी में पत्राचार को बढ़ावा देने क्षेत्रीय कार्यालयों को पूरा सहयोग दिया जाएगा ।

             बैठक के पहले अतिथियों ने माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया। दीप प्रज्जवलित कर आशीर्वाद मांगा। 22 मार्च की बैठक में लिए गए निर्णयों पर विचार विमर्श किया गया। अधिकारियों ने कार्यसूची के अनुसार अंग्रेजी पत्रों के उत्तर हिंदी में देने को कहा। कुल पेश नोटशीट में 75 प्रतिशत नोटशीट हिंदी में तैयार करने के अलावा अधिकारियों ने छोटी-छोटी टिप्पणियाॅं केवल हिंदी में ही तैयार करने को कहा। बैठक में निर्णय लिया गया कि एसईसीएल के सभी कागजात अब द्विभाषी होंगे।

                                  अधिकारियों ने वेबसाईट भी द्विभाषी तैयार करने को कहा । बैठक के दौरान अधीनस्थ कार्यालयों में राजभाषा कार्यान्वयन निरीक्षण, अवकाश इम्प्रेस्ट फोटोकापी, रजिस्टर केवल हिंदी में दर्ज करने निर्णय हुआ।

                                        दौरान एसईसीएल मुख्यालय के विभागों और क्षेत्रीय कार्यालयों के मार्च-2017 को समाप्त तिमाही प्रगति प्रतिवेदन की अधिकारियों ने समीक्षा की। बैठक के दौरान क्षेत्रीय कार्यालयों के प्रतिनिधियों ने भी जरूरी सुझाव दिये।

भावभीनी विदाईpress photo Retirnment 30-06-17

                      एसईसीएल ने कर्मियों की सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी है। विदाई कार्यक्रम में एस पी पण्डा निदेशक वित्त, निदेशक तकनीकी कुलदीप प्रसाद,  महाप्रबंधक वी. बी. उपाध्याय समेत विभिन्न विभागों के अध्यक्ष,अधिकारी और कर्मचारियों ने शिरकत किया। इस दौरान श्रीकांत शर्मा मुख्य प्रबंधक , एम. गोपाल एम. स्वामी सहायक प्रबंधक, सन्तोष कुमार धुर्वेसमधुसूदन हेला को शाल, श्रीफल, पुष्पहार से सम्मानित कर भावभीनी विदाई दी गई । सेवानिवृत्त कर्मियों के जीवनसाथी को भी शाल, श्रीफल, पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया ।

            कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए निदेशक वित्त ए. पी. पण्डा ने कहा कि एसईसीएल प्रबंधन तकनीकी कौशल और कर्मचारी हित के सहज समन्वय की कार्यशैली अपनाकर चलती है।  जिसके कारण उत्पादन, गुणवत्ता समेत सभी प्रतिस्पर्धी मानकों पर कम्पनी का नाम रोशन है।

                                     निदेशक तकनीकी संचालन कुलदीप प्रसाद ने सेवानिवृत कर्मियों को दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं दी। प्रसाद ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मियों के कार्यवृत्त को देखकर विश्वास हो गया है कि यह सबकी कर्मठता, लगन, त्याग और मेहनत से ही है कम्पनी ने नया मुकाम हासिल किया है।

                                  कार्यक्रम का संचालन प्रभात कुमार कुमार उप प्रबंधक सचिवीय/राजभाषा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *