मेगाब्लाक से मेमू होगी रद्द…डेस्टिनेशन से पहले रूकेंगी कई गाड़ियां

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

rail....बिलासपुर- रायगढ सेक्सन में अगस्त महीने की अलग अलग तारीख को मेगा ब्लाक रहेगा। इसके चलते गाड़ियों के आवागम पर प्रभाव पड़ेगा। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल अंतर्गत किरोडीमलनगर और रायगढ के बीच तीसरीलाइन में मरम्मत कार्य किया जा रहा है। नैला स्टेशन में गर्डर लाॅचिंग कार्य होगा। 5, 12, 13, 19 और 20 अगस्त 2017 को मेगा ब्लाॅक रहेगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                 मेगाब्लाक के चलते गाड़ियों की आवागमन में जरूरी परिवर्तन किया गया है। कुछ गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है। तो कुछ गाड़ियों को  निर्धारित स्टेशन से पहले ही रोका जाएगा।

रद्द की गयी गा़ड़ियां

               रेल प्रशासन के अनुसार 5, 12, 13, 19 और 20 अगस्त को रायगढ-बिलासपुर-रायगढ मेमू नहीं चलेगी। इसी तरह इन तारीखों को गेवरा-बिलासपुर-गेवरा मेमू को भी नहीं चलाया जाएगा।

 निर्धारित स्टेशन से पहले समाप्त होने वाली गाड़ियां

               बिलासपुर रेल प्रशासन ने बताया कि 5, 12, 13, 19 और 20 अगस्त को गेवरा-रायपुर पैसेंजर,  गेवरा और  बिलासपुर के बीच चलेगी। 4, 11, 12, 18 और 19 अगस्त को रायपुर से छूटकर गेवरा जाने वाली पैसेंजर को बिलासपुर स्टेशन में रोका जाएगा। मतलब बिलासपुर-गेवरा के बीच रहेगी। 5, 12, 13, 19 और 20 अगस्त को टिटलागढ-बिलासपुर-टिटलागढ पैसेंजर….बिलासपुर-संबलपुर-बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी। इस दौरान गाड़ी केवल संबलपुर-टिटलागढ-संबलपुर के बीच चलेगी।

अम्बिकापुर एक्सप्रेस में अस्थायी कोच

दुर्ग-अम्बिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस में अतिरिक्त अस्थाई कोच की सुविधा होगी। गाडियों में होने वाली अतिरिक्त भीड़़ को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने फैसला किया है। रेल प्रशासन का दावा है कि अतिरिक्त कोच लगाने से काफी कुछ समस्याओं को नियंत्रित किया जा सकता है।

                     रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अम्बिकापुर एक्सप्रेस में दुर्ग से चार अगस्त को अस्थायी रूप से 1 एसी-2 और सह-एसी-3 जोड़ा जाएगा। पांच अगस्त को अम्बिकापुर से 1 स्लीपर    दुर्ग से – 05 एवं 06 अगस्त 2017 को। अम्बिकापुर से 6 अगस्त को एक स्लीपर जोड़ने का फैसला किया गया है।

close