वीसी:नगरनार के कोपागुड़ा में सुपर स्पेशीलिटी अस्पताल का निर्माण जल्द शुरू करने के निर्देश

Shri Mi
1 Min Read

nagarnar_msshospital)indexरायपुर।मुख्य सचिव विवेक ढांड ने बुधवार को मंत्रालय में हुई उच्च स्तरीय समिति की बैठक मे एन.एम.डी.सी. से बस्तर संभाग में सामाजिक उत्तरदायित्व (सी.एस.आर.) मद से प्रस्तावित कई जनकल्याणकारी कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये है। बैठक में संभाग के छह जिलों- बस्तर, दंतेवाड़ा(बचेली और किरन्दुल परियोजना), बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा और कोण्डागांव में सी.एस.आर. मद के अंतर्गत चालू वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए 168 कार्यो के लिए 207 करोड़ रूपए के प्रस्तावों की जानकारी दी गई। इनमें अद्योसंरचना, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, ऊर्जा, आजीविका और नागरिक अधिकार एवं सशक्तिकरण के कार्य शामिल है।मुख्य सचिव ने बैठक में मौजूद एन.एम.डी.सी. के डायरेक्टर संदीप तुला को नगरनार के ग्राम कोपागुड़ा में सुपर स्पेशीलिटी अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने के निर्देश दिए है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                साथ ही मुख्य सचिव ने नगरनार के ग्राम चोकावाड़ा में आईटीआई और पॉलिटेक्निक भवन निर्माण के लिए एन.एम.डी.सी. के अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके लिए संभागीय कमिश्नर और वन विभाग के अधिकारियों के सहयोग से भूमि व्यपर्वतन सहित सभी आवश्यक कार्रवाई तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने विडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये बस्तर संभाग के जिला कलेक्टरों से सी.एस.आर. मद के तहत प्रस्तावित विभिन्न कार्यो की जानकारी ली।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close