वाह रे कोटा पुलिस..मारपीट कर बेगुनाह को बना दिया गुनहगार…थानेदार पर गिरी गाज..

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG-20170904-WA0013बिलासपुर—पुलिस कप्तान ने आदेश जारी कर कोटा थानेदार कमलेश ठाकुर को लाइन अटैच कर दिया है। दो दिन पहले कमलेश ठाकुर ने चोरी के आरोपी को थाने से भगाकर बेनगुनाह व्यक्ति को आरोपी बना दिया था। परिजनों की शिकायत और स्पेशल टीम से पूछताछ के बाद कोटा थानेदार को मंयक श्रीवास्तव ने हटा दिया है।

                       पुलिस कप्तान से मुलाकात कर पीड़ित परिवार के परिजनों ने बताया कि मुरली सोनी ऊर्फ बबलू पिता स्वर्गीय मोहनलाल सोनी को जबदस्ती चोरी के सामान खरीदने का आरोपी बनाया गया है। मुरली की पत्नी ने पुलिस कप्तान को बताया कि दो दिन पहले स्पेशल टीम ने चोर की निशानदेही पर चोरी के सामान खरीदने के आरोप में पेन्ड्रा रोड स्थित अलंकार ज्वैलर्स के संचालक को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद स्पेशल पुलिस ने अलंकार ज्वैलर्स संचालक विक्की सोनी पिता विनोद कुमार सोनी को कोटा पुलिस के हवाले कर दिया था ।

                        कोटा थाना से स्पेशल टीम के रवाना होचे गी कमलेश ठाकुर ने लेन देन कर विक्की सोनी को छोड़ दिया। विक्की का बड़ा भाई सन्नी सोनी ने मेरे पति को चोरी के आरोप में फंसा दिया। सन्नी सोनी ने धोके से पति को थानेदार के हवाले कर विक्की सोनी को लेकर घर चला गया। मुरली सोनी की पत्नी ने पुलिस कप्तान को लिखित शिकायत कर बताया कि पति ठेला चलाकर सब्जी भाजी का व्यापार करता है। दिन भर की कमाई डेढ़-दो सौ रूपए  है। इसी में परिवार का गुजर बसर चलता है।

                      मुरली सोनी की पत्नी ने एसपी से बताया कि घटना के दिन विक्की सोनी का बड़ा भाई पेन्ड्रा स्थित मेरे घर आया। उसने मेरे पति के बारे में पूछताछ की । मैने बताया कि मुरली पिछले दस दिनों से बिलासपुर में है। इतना सुनते ही सन्नी के जीजा ने पति को फोन लगाया और पूछा कि कहां हो….। पति ने बताया कि बहतराई स्थित प्रथम अस्पताल में हूं। फूफा का इलाज चल रहा है। इसके बाद सन्नी और उसका जीजा रात्रि करीब दस बजे बहतराई गए और जरूरी काम के बहाने पति को गाड़ी में बैठाकर कोटा लाए। दोनों ने मेरे पति को कोटा थाने के हवाले कर आरोपी विक्की सोनी को लेकर घर चले गए।

                                      मुरली की पत्नी ने बताया कि दोनों के जाने के बाद मेरे पति को पुलिस वालों ने मारपीटा । दबाव बनाया कि तुम्हारा नाम मुरली सोनी ऊर्फ विक्की है। तुमने चोरी का जेवर खरीदा है। मारपीट के बाद पुलिस वालों ने कागज पर दस्तखत कराया। चोर को भी मारा-पीटा और दबाव बनाया कि उसने चोरी के सोने चांदी के जेवर मुरली ऊर्फ विक्की को बेचा है।

                                                   पीड़ित महिला ने पुलिस कप्तान को बताया कि मुरली का नाम विक्की है ही नहीं। बावजूद इसके पति के नाम के साथ पुलिस वालों ने विक्की जोड़ दिया। महिला की गुहार पर पुलिस कप्तान ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कोटा थाना प्रभारी कमलेश ठाकुर को लाइन अटैच कर दिया है।

स्पेशल टीम का बयान कोटा थानेदार ने की गलती

                    बहरहाल इस घटना के बाद एक आडियो वायरल हुआ है। स्पेशल टीम के एक सदस्य ने आडियो में बातचीत के दौरान बताया कि कोटा थानेदार ने स्पेशल टीम की कार्रवाई में गिरफ्तार विक्की सोनी को थाने से भगाया है। मुरली को विक्की बताकर लाकअप में बंद किया गया है। जाहिर सी बात है कि कमलेश ठाकुर ने असली विक्की को छोड़ने के लिए जमकर लेन देन की है।

close