नेताओं के बीच फेबुकिया वार…कुमावत ने कहा अटल सहआरोपी…अटल का बयान..कार्रवाई क्यों नहीं करते

BHASKAR MISHRA
6 Min Read
Social media buttonsबिलासपुर— बिलासपुर भाजपा कांग्रेस नेताओं के बीच फेसबुकिया वार शुरू हो गया है। दोनों धड़े के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने अटल के फेसबुक लाइव कार्यक्रम को सुनियोजित षडंयत्र और सवालों से मुंह छिपाने वाला बताया है। कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव के अनुसार जनता की आवाज फेसबुक लाइव कार्यक्रम से भाजपा की कलई खुल गयी। नसबंदी मामले में सहआरोपी बनाने की मांग पर अटल ने कहा कि सरकार भाजपा की है…सहआरोपी बनाने से उन्हें कौन रोक रहा है। सरकार को लगता है कि मैंने नसबन्दी के आरोपी को छिपाने में  मदद की है तो मेरे खिलाफ कार्रवाई करें। बहरहाल फेसबुक लाइव को लेकर भाजपा कांग्रेस में घमासान मच गया है।
                               फेसबुक में जनसुवाई स्टेट्स सिम्बाल बन गया है। मनोरंजन से शुरू हुआ सोशल मिडिया अब प्रचार प्रसार का माध्यम भी बन गया है। फेसबुक ट्विटर व्हाट्सप्प जैसे माइक्रोब्लॉगिंग मेसेजिंग टूल्स स्मार्ट फोन के  जमाने में लोग दूर होकर भी एक दूसरे के बहुत नजदीक हो गए हैं। जाहिर तौर पर  नेताओ, अभिनेताओ और सेलेब्रिटीस को इसका फायदा जमकर मिल रहा है।

                                                   बिलासपुर के नेताओ में पॉपुलरटी को लेकर वेव और सोशल मीडिया का जमकर सहारा ले रहे हैं। फेसबुक पर भाजपा और कांग्रेस के नेता एक दूसरे को पीछे धकलने की होड़ में है। एक पक्ष जब अपनीं बातों को रखता है तो दूसरा खेमा नहले पर दहला फेंकने से नहीं चूक रहा है एक खेमा समस्याओं को खोद खोद कर दिखा रहा है तो दूसरा पक्ष कमियो को जानने के बाद उसे दूर करने का दावा कर रहा है। दोनों पक्ष के समर्थक दीवाली में होली की तरह एक दूसरे पर कीचड़ उछालने से बाज नहीं आ रहे हैं। एक पुराने फेसबुकिया ने बताया कि सोशल मीडिया को भी नेताओं ने राजनीति का अखाड़ा बना दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अटल पर कुमावत का हमला

                     भाजपा जिला महामंत्री रामदेव कुमावत ने अटल के लाइव कार्यक्रम को सुपर फ्लाप कहा है। रामदेव के अनुसार अटल श्रीवास्तव ने जमीन तलाशने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। लेकिन बिलासपुर की जनता ने सवाल कर उनकी बची खुची जमीन को भी खींच लिया है। कुमावत ने बताया कि फेसबुक लाइव कार्यक्रम में अटल श्रीवास्तव जनता के सवालों से बचते नजर आए। अटल ने शहर के विकास, सड़को की दुर्दशा,सीवरेज समेत कई मुद्दों को जोर शोर से उठाया। मंत्री पर शराब बेचने का भी आरोप लगाया। लेकिन रेस्टोरेन्ट में शराब परोसे जाने के सवाल को टाल दिया। फेसबुक लाइव कार्यक्रम में सरकारी जमीन पर कब्जा वाले सवाल को अनसुना कर दिया। नसबंदी कांड के आरोपी को हॉटल में छिपाने के सवाल का गोलमोल जवाब दिया है। दरअसल अटल के मंसूबों से जनता वाकिफ हो चुकी है। अटल का फेसबुक अभियान समस्या उजागर करने के नाम पर केवल दिखावा है।

                      रामदेव कुमावत ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश महामंत्री मंत्री पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। नसबंदी घटना की बात करने वाला को बताना होगा कि राकेश और राजेश खरे किसके व्यापारिक दोस्त हैं। किसने राकेश खरे को कन्ट्री क्लब में छिपाया था। जनता अटल से उत्तर पाने के लिए बेताब है। कुमावत ने कहा कि अटल का फेसबुक लाइव कार्यक्रम सिर्फ शोशोबाजी है। जमीन मामले में प्रमाणिक दस्तावेजो को भाजपा नेताओं ने शासन-प्रशासन को सौंपा गया है।

 सरकार भाजपा की फिर क्यों नहीं करते कार्रवाई
                  Er. Atal Shrivatstavaप्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने कुमावत के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जनता की आवाज फेसबुक लाइव कार्यक्रम से भाजपाइयों की कलई खुल गयी है। रामदेव कुमावत अपनी गिरेबान झांके…इसके बाद मुंह खोलें। रेस्टारेन्ट में कौन आता है..कौन जाता है…इसकी जिम्मेदारी मेरी नहीं है। यदि कंट्री क्लब से नसबंदी का आरोपी पकड़ा गया है तो नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए।


                       अटल ने कहा कि जनता अच्छी तरह समझ चुकी है कि राकेश की गिरफ्तारी कहां से हुई और आरोप कन्ट्री क्लब पर क्यों थोपा गया। भाजपा नेता कहते हैं  कि जमीन के दस्तावेज शासन प्रशासन को सौंप दिया गया है। सरकार, मंत्री,शासन-प्रशासन सब कुछ तो भारतीय जनता पार्टी की है। फिर मेरे खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। जाहिर सी बात है कि सारे आरोप निराधार है। सिस्टम भाजपा का है…तो कार्रवाई से डर क्यों रहे हैं। अटल ने बताया कि दरअसल भाजपा के लोग सस्ती लोकप्रियता और पाप छिपाने के लिए ऊल जलूल हरकतें कर रहे हैं।
                            अटल ने कहा कि फेसबुक लाइव कार्यक्रम में जनता के सवालों का खुलकर जवाब दिया है। जनता को समझ में आ चुका है कि पिछले पन्द्रह सालों से बिलासपुर में विकास के नाम पर केवल कबड्डी खेला गया है। भाजपा के छुटभैया नेताओं ने केवल तिजोरी भरने का काम किया है। पोल खुल चुकी है। अभी फेसबुक लाइव कार्यक्रम में बहुत कुछ सामने आना बाकी है। यही कारण है कि भाजपा नेता उछल कूद कर रहे हैं।
Share This Article
close