बोनस मिलने से दीवाली से पहले ही त्यौहार मना रहे हैं किसान-अमर अग्रवाल

Shri Mi
3 Min Read

kisan_mela_index_amarबिलासपुर।मस्तूरी विकासखण्ड में मंगलवार को बोनस तिहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि बोनस तिहार ने दीवाली से पहले ही किसानों को त्यौहार मनाने का मौका दिया है। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की पहल पर किसानों को इक्सीस सौ करोड़ का बोनस दिया गया है । बोनस मिलने से किसानों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है।श्री अग्रवाल ने कहा कि जब तक गांव, गरीब और किसान का जीवन स्तर नहीं बढ़ेगा तब तक देश का विकास नहीं होगा। जब छत्तीसगढ़ राज्य बना उस समय और आज के समय के छत्तीसगढ़ में काफी अंतर है। पिछले 17 साल में छत्तीसगढ़ में विकास काफी तेजी से हुआ है। राज्य से पलायन बंद हो गया है।आज राज्य के गांवों में स्वास्थ्य केंद्र, स्कूल खुल गये हैं, सड़कें बन गयी हैं, स्मार्ट कार्ड से स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ गयी हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की कोशिश है कि खेती की लागत मूल्य कम किया जाए जिससे कि किसानों को कर्ज लेना ही न पड़े।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 निकाय मंत्री  ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौभाग्य योजना की शुरुआत की है अब किसी भी गरीब का घर अंधेरे में नहीं रहेगा। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने किसान भाईयों को दीपावली के त्यौहार की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बोनस मिलने से किसान उल्लासपूर्वक त्यौहार मना पाएंगे। कार्यक्रम के समापन पर श्री अग्रवाल ने किसानों को बोनस प्रमाण पत्र का वितरण किया।

                               कार्यक्रम की शुरूआत में सांसद लखनलाल साहू ने कहा कि मस्तूरी ब्लॉक के 20 हजार 813 किसानों को बोनस का वितरण हो गया है अब सभी किसान दीपावली का त्यौहार अच्छे से मना सकेंगे। इस अवसर पर खाद्य मंत्री पुन्नुलाल मोहले ने कहा कि बोनस मिलने से किसानों में उत्साह का माहौल है।किसानों को खेत की मिट्टी का परीक्षण अवश्य कराना चाहिए जिससे कि उपयुक्त खाद का प्रयोग करके उत्पादन क्षमता बढ़ाई जा सके।पूर्व मंत्री डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि बोनस मिलने से किसानों की मुश्किल काफी हद तक कम हो गई हैं। इस अवसर कलेक्टर पी दयानंद, जनपद पंचायत अध्यक्ष चांदनी भारद्वाज एवं बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close