कोयला मंत्री ने कोल इंडिया कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया

Shri Mi
2 Min Read

images (1)नईदिल्ली।केंद्रीय कोयला एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोल इंडिया लि. एवं इसकी सहायक कंपनियों के लगभग 3 लाख गैर कार्यकारी कर्मचारियों को दिवाली की सौगात देते हुए घोषणा की कि दिवाली से पहले 17 अक्‍टूबर-धनतेरस से पहले प्रत्‍येक कर्मचारी को 40 हजार की 51 हजार रुपये एकमुश्‍त अग्रिम राशि दी जाएगी। गोयल के इस उदारता की ट्रेड यूनियनों ने सराहना की और इससे दिवाली के अवसर पर कोयला मजदूरों के बीच एक नई आशावादिता का संचार हुआ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           एकमुश्‍त अग्रिम राशि का भुगतान उन कर्मचारियों को किया जाएगा, जो वर्तमान कंपनी की नामावली में हैं।केंदीय कोयला मंत्री ने सीआईएल के कर्मचारियों की सितम्‍बर, 2017 में कोयला उत्‍पादन में 10.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने तथा अक्‍टूबर, 2017 में अभी तक 13 प्रतिशत की बढोत्‍तरी हासिल करने में उनकी कर्मठता और लगन की प्रशंसा की।

                        उन्‍होंने कर्मचारियों से इसी मार्ग पर आगे बढ़ते रहने तथा उत्‍पादन के पिछले रिकॉर्डों को तोड़ने के लिए प्रेरित किया। गोयल ने कोयला मजदूरों को बताया कि उन्‍हें यह जानकर प्रसन्‍नता हुई है कि बिजली क्षेत्र को कोयला आपूर्ति सितम्‍बर, 2017 में 21 प्रतिशत तथा 12 अक्‍टूबर तक लगभग 22 प्रतिशत के उच्‍चतर दायरे में है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close