शिक्षाकर्मियों की मांगों पर जिला पंचायत को कड़े निर्देश देंगे एमके राउत,संघ को मिला आश्वासन

Shri Mi
2 Min Read

mantralay_rprरायगढ़।रायगढ़ जिले के शिक्षाकर्मियो की अनेक लंबित समस्याओ और जिला पंचायत रायगढ़ के उदासीन रवैये को लेकर छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ,रायगढ़ के जिलाध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला ने सोमवार को मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर में अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग एम के राउत  से मिलकर ज्ञापन सौपकर चर्चा की।चर्चा के दौरान अपर मुख्य सचिव को अवगत कराया गया किजिला पंचायत  रायगढ़ के उदासीन और सुस्त रवैये से शिक्षाकर्मियो की समस्याए लंबित है जिसमे वर्ग तीन से दो की पदोन्नति पिछले 4 सालो से लंबित है। भ्रष्टाचार व्याप्त है। अंशदायी पेंशन योजना का सही संचालन नही हो रहा है।आपसी स्थानांतरण के प्रकरण भी लंबित है । साथ ही डीएड प्रशिक्षित शिप/व्या. प. को पुनरीक्षित वेतनमान से वंचित रखा गया है।अनेक प्रकार के अंतर/ एरियर्श राशि भी लंबित है। कार्योत्तर परीक्षा अनुमति लंबित है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall
cfa_index_1_jpg                                            साथ ही अतिशेष सशिप का लंबित अवधि का वेतन भुगतान  भी नही हुआ है।कई विकासखंड में चेकर मेकर पद्धती से वेतन भुगतान नही हो रहा है। सेवा पुस्तिका संधारण, अवकाश स्वीकृति ,समयमान -पुनरीक्षित वेतनमान आदि समय पर नही किए जा रहे है।जिस पर चर्चा करते हुए अपर मुख्य सचिव श्री राऊत ने कई समस्याओ को गंभीर प्रवृत्ति का बताते हुए उन्हे संज्ञान मे लिया  और  समस्याओ के निराकरण के लिए जिला पंचायत रायगढ़ को कड़ाई से निर्देश देने का आश्वासन दिया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close