रेल्वे में प्रिंट रेट से अधिक में सामान बेचने वालों का लाइसेंस होगा रद्द

Shri Mi
2 Min Read

RAILWAY STATIONबिलासपुर।सामान्यतः यह पाया गया है कि रेलवे स्टेशनों एवं गाडियों में खाद्य-सामग्रियों को केटरिंग स्टाॅल के कर्मचारियों द्वारा इसके निर्धारित मूल्य से अधिक में बेचने की शिकायतें रेल प्रशासन को समय-समय पर प्राप्त होती रहती है। जिस पर रेलवे प्रशासन द्वारा निरीक्षण कर जुर्माने की कार्यवाही भी की जाती है।उक्त मामले को संवेदनशील मानते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा गाडियों के पेंट्रीकार एवं स्टेशनों के केटरिंग संचालकों को इस संबंध में सख्त हिदायतें एवं निर्देश दिया गया है कि वे गुणवत्ता युक्त खाद्य-सामग्रियों को इसके निर्धारित मूल्य में ही विक्रय करें।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         साथ ही सभी सामग्रियों के पेकेट में बनने की तिथि एवं उपयोग करने की तिथि का उल्लेख अवश्य हो, यह सुनिश्चित करें। उन्हें यह भी सख्त निर्देश दिया गया है कि इसप्रकार की शिकायतें बर्दाश्त नही की जाएगी। ऐसी शिकायतें प्राप्त होने पर उनकी लाइसेंस रद््द करने की कार्यवाही भी की जाएगी।

                        रेल प्रशासन यात्रियों से भी यह आग्रह करता है कि वे खाद्य-सामग्रियों को उसके निर्धारित मूल्यों में ही खरीदें। गाडियों में पेंट्रीकार के कर्मचारियों को बख्शीश आदि का प्रलोभन ना दें। खाद्य-सामग्रियों को खरीदने से पहले उपयोग करने की तिथि अवश्य देखें तथा रेल प्रशासन को सहयोग प्रदान करें। इसप्रकार की सूचनाएं यात्री उद््बोधन प्रणाली के माध्यम से देने की सुविधा भी उपलव्ध कराई जा रही है।
Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close