पर्यटकों को महादेव घाट में जल्द ही मिलेगा लक्ष्मण झूला का आंनद लेने का मौका

Shri Mi
2 Min Read

mahadeo_ghat_rprरायपुर।राजधानी रायपुर के नजदीक महादेव घाट में पर्यटकों को जल्द ही लक्ष्मण झूला (सस्पेंशन ब्रिज) का आनंद लेने का मौका मिलेगा। जल संसाधन विभाग द्वारा महादेव घाट में लक्ष्मण झूला का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कल देर शाम महादेव घाट पहुंचकर निर्माणाधीन लक्ष्मण झूला तथा महादेव घाट के सौंदर्यीकरण के लिए चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। जल संसाधन मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को इस साल के अंत तक हर हाल में लक्ष्मण झूला का काम पूरा करने के निर्देश दिए।महादेव घाट के सौंदर्यीकरण योजना के तहत दुर्ग जिले के हिस्से में खारून नदी के तट पर भव्य उद्यान भी विकसित किया जा रहा है।अग्रवाल ने अधिकारियों को महादेव घाट के सौंदर्यीकरण के सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। सौंदर्यीकरण के तहत दुर्ग जिले के हिस्से में भव्य उद्यान विकसित किया जा रहा है। उद्यान से लगकर लगभग एक किलोमीटर लम्बा ट्रैक भी बनाया जा रहा है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                              यहां पर पैदल चलने वालों के लिए अलग से ट्रैक बन रहा है। इसके अलावा बेटरी चलित वाहन भी चलाए जाएंगे। व्यायाम करने वाले लोगों के लिए अलग ट्रैक बनेगा। इसके साथ ही एक्वा प्रेसर ट्रेक और कैसकेट थियेटर भी यहां बनाया जा रहा है। बच्चों के आकर्षण के लिए झूले लगाए जाएंगे। बच्चे माड्यूलर एडवेंचर झूले का मजा भी ले सकेंगे। बुजुर्गों और दिव्यांगजनों के लिए विशेष तौर पर गोल्फ कार्ट की व्यवस्था रहेगी, जिससे वे उद्यान में घूम सकते हैं।गार्डन में ढाई सौ प्रजाति के पौधे लगाए जाएंगे। एलईडी बेस्ड फिचर लाइटिंग यहां का विशेष आकर्षण रहेगा।इस लाइटिंग से शाम को महादेव घाट का नजारा बेहद खूबसूरत लगेगा। जल संसाधन मंत्री ने निरीक्षण भ्रमण के दौरान गार्डन से लगे हुए छोटे तालाब का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close