देश की अखण्डता कायम रखने में सरदार पटेल का योगदान अविस्मरणीय-राज्यपाल

Shri Mi
2 Min Read

bhrashtachar_mukt_bharat_indexरायपुर।राजभवन सचिवालय के अधिकारी और कर्मचारियों ने सोमवार सुबह राजभवन में सत्यनिष्ठा, पारदर्शिता एवं जवाबदेही को बढ़ावा देने के लिए ‘मेरा लक्ष्य-भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ की प्रतिज्ञा ली।राज्यपाल के सचिव अशोक अग्रवाल ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलायी कि जीवन के सभी क्षेत्रों में ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन करने के साथ ही उनके द्वारा न तो रिश्वत ली जाएगी और न ही दी जाएगी। इसके अलावा ईमानदारी तथा पारदर्शी रीति से जनहित में काम करने और अपने निजी आचरण में ईमानदारी दिखाकर उदाहरण प्रस्तुत करने की प्रतिज्ञा ली गई। भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की रिपोर्ट उचित एजेंसी को करने की शपथ भी ली गई।

                                                       इस अवसर पर विधिक सलाहकार एन. के. चन्द्रवंशी, उप सचिव जनमेजय महोबे सहित सभी अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने महान देशभक्त एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। टंडन ने कहा कि लौह पुरूष, दूरदृष्टा सरदार पटेल के नेतृत्व में देश के एकीकरण का जटिल कार्य पूर्ण किया गया। देश की एकता और अखण्डता को मजबूत बनाने तथा आपसी सौहार्द्र और समरसता बढ़ाने के लिए सरदार पटेल का योगदान अविस्मरणीय है।राज्यपाल ने कहा कि सरदार पटेल के विचार युवाओं के लिए अत्यंत प्रेरक एवं मार्गदर्शक हैं। आज इस बात की आवश्यकता है कि भारतवासी एकजुट होकर राष्ट्र की मजबूती के लिए सरदार पटेल के आदर्शों को अपने जीवन में उतारें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close