मिलावटी शराब बनाते सैल्समैन,सुपरवाइजर गिरफ्तार…40 पाव शराब जब्त ..भारी मात्रा में ढक्कन,रैपर बरामद…

BHASKAR MISHRA
6 Min Read

  IMG20171103221449 बिलासपुर— आबकारी विभाग की छापामार टीम को सकरी सरकारी शराब दुकान से भारी मात्रा में मिलावटी शराब और पेकिंग सामान को जब्त करने में सफलता मिली है। मिलावटी शराब तैयार करते चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।  आबकारी टीम ने पूछताछ के बाद दो लोगों को निर्दोष बताकर छोड़ भी दिया है। अन्य दो लोगों पर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। सकरी शराब दुकान में अचानक छापामार कार्रवाई के दौरान टीम को भारी मात्रा में शराब की बोतल, ढक्कन और रैपर मिले हैं। पकड़े गए सभी आरोपी सकरी शराब दुकान के कर्मचारी हैं। फिलहाल दोनो आरोपियों से आबकारी टीम पूछताछ कर रही है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि मामले का मास्टर माइंड कौन है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    मुखबिर की सूचना की सूचना पर आबकारी सहायक आयुक्त एल.पी. ध्रुव के मार्गदर्शन में शुक्रवार को आबकारी की छापामार टीम ने सकरी सरकार दुकान में छापामार कार्रवाई की है। मौके से आबकारी टीम को भारी मात्रा में शराब बोतल, डुप्लीकेट ढक्कन और रैपर मिले हैं। टीम ने कार्रवाई के दौरान मिलावटी शराब जब्त किया है। जानकारी के अनुसार बरामद ढक्कन के आधार पर दुकान के कर्मचारी करीब 60 पेटी मिलावटी शराब बनाने के फिराक में थे। लेकिन आबकारी की टीम ने मिलावटखोरों के मंसूबों पर पानी फेर दिया ।

                                     छापामार कार्रवाई में शामिल दारोगा अनिल मित्तल, नीतिन शुक्ला और आशीष सिंह ने बताया कि सहायक आयुक्त ध्रुव के निर्देश पर छापामार कार्रवाई की गयी है। लगातार जानकारी मिल रही थी सकरी सरकारी शराब दुकान में सील बन्द शराब की बोलतों में पानी की मिलावट हो रही है। आबकारी टीम ने आज छापामार कार्रवाई के दौरान मुखबिर की खबर को सही पाया। मौके से  भारी मात्रा में ढक्कन और सील रैपर को बरामद किया गया है। छामामार कार्रवाई में करीब चालिस पाव मिलावटी शराब को भी जब्त किया गया है।छापामार कार्रवाई में सैल्समैन और सुपरवाइजर को मिलावट करते पकड़ा गया है। इसके अलावा दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है।

दो के खिलाफ मामला दर्ज..पूछताछ के बाद दो रिहा

             IMG20171103220807   आबकारी टीम के सदस्यों ने बताया कि छापामार कार्रवाई में चार लोगों को पकड़कर कन्ट्रोल रूम लाया गया। पूछताछ के बाद सैल्समैन बालमुकुन्द पिता सीताराम कौशिक और प्रमोद महरा पिता नन्दराम को निर्दोष पाए जाने पर छोड़ दिया गया है।बालमुकुन्द चिचिरदा और प्रमोद चकरभाठा का रहने वाला है।

                               छापामार कार्रवाई के दौरान मिलावटी शराब तैयार करते सैल्समैन सतीश कुमार महरा पिता लतेश्वर महरा और दुर्गा प्रसाद पिता गम्मतिया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। भरारी निवासी सतीष दुकान में सैल्समैन का काम करता है । दुर्गा प्रसाद केवट सुपरवाइजर के पद पर है।

2850 ढक्कन 5490 रैपर बरामद

                   आबकारी टीम से मिली जानकारी के अनुसार मौके से चालिस पाव शराब के अलावा 2850 ढक्कन बरामद हुए हैं। ढक्कन पर लगाए जाने वाला रैपर को भी जब्त किया गया है। जब्त रैपर करीब 5490 से अधिक हैं। बरामद सामाग्रियों के आधार पर करीब 60 पेटी शराब बनाने की तैयारी थी। यदि आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब होते तो सरकार को करीब डेढ लाख रूपयों से अधिक का नुकसान होता।

शासन का कठोर निर्देश

                  मालूम हो कि शासन ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि प्रदेश के किसी भी जिले में शराब में मिलावट की शिकायत मिलती है तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। आदेश को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर आबकारी टीम ने सकरी में मिलावटखोरों के खिलाफ गहन अभियान चलाया। अभियान के दौरान टीम को भारी सफलता भी मिली है।

अभियान में दर्जन भर से अधिक कर्मचारी शामिलIMG20171103220338

                 छापामार कार्रवाई में आबकारी विभाग की टीम में एक दर्जन से अधिक लोगों ने कार्रवाई की है। कार्रवाई में दारोगा नीतिन शुक्ला,अनिल मित्तल,आशीष सिंह,दीपक ठाकुर,पंकज कुजूर,गोपाल साहू,नीलेश जैन विशेष रूप से शामिल थे। इसके अलावा विमल सनाढ्य, नवनीत पाण्डेय, मुकेश शर्मा,राजेश पाण्डेय,सुरेश दुबे,कमलेश दुबे समेत अन्य लोगों ने भी काम को अंजाम तक पहुंचाया है।

34 (2) का मामला दर्ज

                  टीम ने दोषी दोनों शराब दुकान कर्मचारियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हिरासत में लिए गए दोनो आरोपियों सतीश कुमार महरा और दुर्गा प्रसाद केवट को कन्ट्रोल रूम रखा गया है। शनिवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

close