छत्तीसगढ़ में सु-शासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन,परिपत्र जारी

Shri Mi
2 Min Read

ataljiरायपुर।राज्य सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री ’भारत रत्न’ अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म दिन 25 दिसम्बर को छत्तीसगढ़ में ’सु-शासन दिवस’ के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। मुख्य सचिव विवेक ढांड ने 13 दिसम्बर को मंत्रालय से प्रदेश के सभी पांच संभागीय कमिश्नरों, 27 जिला कलेक्टरों और जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को परिपत्र जारी किया।उन्होंने परिपत्र में कहा गया है कि 25 दिसम्बर को सु-शासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। सु-शासन दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित कर बड़ी संख्या में गैस कनेक्शनों का वितरण किया जाए।इसके अलावा डिजीटल पेमेंट (कैशलेस भुगतान) बढ़ावा देने के लिए लोगों में जागरूकता लाने एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाए।

cfa_index_1_jpgजिला स्तर पर सु-शासन के संबंध में उत्कृष्ठ कार्यो की प्रदर्शनी/मेले का भी आयोजन किया जाए। प्रदर्शनी में सु-शासन के माध्यम से प्रदेश की विशिष्ट उपलब्धियों को प्रदर्शित किया जाए। स्कूल-कॉलेजों में निबंध प्रतियोगिता और संगोष्ठी तथा जिला और तहसील स्तर पर सु-शासन रैली का भी आयोजन किया जाए। स्थानीय कलाकारों द्वारा लोक गीतों के माध्यम से सु-शासन के संबंध में प्रचार-प्रसार किया जाए। हमर छत्तीसगढ़ योजना के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रमों में भी सु-शासन दिवस का आयोजन किया जाए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close