मनी लॉन्ड्रिंग:लालू पर फैसले के पहले बेटी मीसा के खिलाफ चार्जशीट

Shri Mi

ed_indexनईदिल्ली।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति के साथ अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है।एजेंसी इस मामले में मीसा और उनके पति से कई बार पूछताछ कर चुकी है। लालू की बेटी और दामाद के खिलाफ जांच एजेंसी ने उसी दिन चार्जशीट फाइल की है, जब रांची की सीबीआई की विशेष अदालत में चारा घोटाले के एक मामले में उनके खिलाफ फैसला आना है।ईडी के मुताबिक मीसा भारती और उनके पति की फर्जी कंपनियों मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स के जरिये जमा की गई धनराशि से दिल्ली की इस संपत्ति को खरीदा गया।




cfa_index_1_jpgसितंबर महीने में ईडी ने इन संपत्तियों को जब्त कर लिया था।वहीं आयकर विभाग इस मामले की भी जांच कर रहा है कि लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार ने दिल्ली और पटना में बेशकीमती संपत्तियां खरीदने के लिए इन फर्जी कंपनियों का किस तरह से उपयोग किया।मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली के 25, तुगलक रोड के पते पर पंजीकृत है, जो मीसा भारती द्वारा कंपनी के शेयर खरीदे जाने तक लालू यादव का आधिकारिक पता था।

Join Our WhatsApp Group Join Now
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close