टॉर्च की रोशनी में कर डाला मरीजों की आंख का ऑपरेशन,CMO सस्पेंड

Shri Mi
2 Min Read

eye-operation_indexनईदिल्ली।उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार देर रात टॉर्च की रोशनी में आंख का ऑपरेशन करने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने वहां के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को निलंबित कर दिया है। इस मामले में उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) से रपट मांगी है। शासन ने मामले में गंभीर लापरवाही मानते हुए उन्नाव के सीएमओ राजेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी देवेश दास को भी निलंबित कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अधिकारियों के मुताबिक, सीडीओ को जांच कर तीन दिन में रपट देने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, डॉ. शैलेंद्र कुमार को उन्नाव का कार्यवाहक सीएमओ बनाया गया है। गौरतलब है कि उन्नाव के नवाबगंज समुदायिक स्वास्थ केंद्र में जय अंबा सेवा समिति द्वारा निशुल्क आंखों का ऑपरेशन कार्यक्रम रखा गया था।

ग्रामीण इलाकों के वृद्ध मरीजों की लाइन दोपहर से ही लगनी शुरू हो गई। लेकिन जब ऑपरेशन की बारी आई तो बिजली ही चली गई।आयोजक एनजीओ ने बिजली की कोई व्यवस्था नहीं की। इसके बाद डॉक्टरों ने टॉर्च जलाकर करीब 50 मरीजों का ऑपरेशन कर डाला। मामला संज्ञान में आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सीएमओ को निलंबित कर जांच बैठा दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close