JIO से सस्ता प्लान लाई Idea,42GB Data के अलावा मिलेंगी ये सुविधाएं

Shri Mi
2 Min Read

cfa_index_1_jpgreliance, jio, anil ambani, digital life, indiaनईदिल्ली।JIO को टक्कर देने के लिए Idea ने अपना प्लान पेश कर दिया है। अब आइडिया के 309 रुपए के रिचार्ज में रोजाना 1.5GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा इसमें यूजर को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा मिलती मिलेगी। इस प्लान की सबसे खास बात कि इस प्लाम में रोमिंग में भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। इस तरह इस प्लान में कुल 42GB डेटा मिलेगा। यह प्लान Idea ने रिलायंस JIO के Happy New Year प्लान लॉन्च करने के बाद पेश किया है।आपको बता दें कि idea के अनलिमिटेड कॉल की एक सीमा है। यूजर एक दिन में ज्यादा से ज्यादा 250 मिनट मुफ्त बात कर सकता है और एक सप्ताह में 1000 मिनट तक ही मुफ्त बात कर सकता  है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अगर यूजर निर्धारित सीमा से ज्यादा बात करता है तो हर कॉल के लिए 1 पैसे प्रति सेकंड की दर से चार्ज देना होगा। इसके अलावा रोजाना 100 एसएमएस ही मुफ्त होंगे। सीमा खत्म हो जाने के बाद हर एसएमएस के लिए 1 रुपये का चार्ज देना होगा।

JIO ने Happy New Year ऑफर के तहत 199 और 299 रुपए के दो प्लान लॉन्च किए हैं। इन दोनों ही प्लान्स में यूजर को अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है। जियो के 199 रुपए के प्लान में यूजर को रोजाना हाई स्पीड का 1.2GB डेटा मिल रहा है। वहीं रोजाना की डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहेगा, लेकिन स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी। इसके अलावा इस प्लान में यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। JIO के 299 रुपए के प्लान में भी अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। इसमें रोजाना हाई स्पीड का 2GB डेटा मिलेगा। इसकी वैधता भी 28 दिन की ही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close