ED का कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नोटिस

Shri Mi
2 Min Read

ed_indexनईदिल्ली।आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को ईडी ने नोटिस भेजा गया है। कार्ति को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया है।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कार्ति को 11 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। मामले की जांच अधिकारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके बयान को रिकॉर्ड करेगा।आपको बता दे कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने विदेश जाने पर रोक लगा दी थी लेकिन फिर 1-10 दिसंबर तक कुछ नियम और शर्तों के साथ विदेश यात्रा की इजाजत दे दी थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिंदबरम पर पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी के मुंबई के मीडिया समूह आइएनएक्स को नियमों को ताक पर रखकर विदेशी फंड मुहैया कराने का आरोप है। दरअसल, कार्ति चिदंबरम पर 3.5 करोड़ रुपये एफआईपीबी मंजूरी के लिए लेने का आरोप है।मामले की प्राथमिकी में पी चिदंबरम का नाम नहीं है, हालांकि यह कहा जाता है कि उन्होंने एफआईपीबी की 18 मई 2007 की बैठक में कंपनी में 4.62 करोड़ रुपये के विदेश प्रत्यक्ष निवेश के लिए एफआईपीबी मंजूरी दी थी।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close