थर्ड जेन्डर ने सुनाई आपबीती..पुलिस अधिकारियों ने कहा…तृतीय लिंग को भी बराबरी का अधिकार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20180106-WA0007बिलासपुर— बिलासागुडी में थर्ड जेन्डर और पुलिस की संवेदनशीलता पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शैलेश पाण्डेय विशेष रूप से मौजूद थे। कार्यक्रम में शैलेश पाण्डेय ने थर्ड जेन्डर संरक्षण विधेयक 2017 की जानकारी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

             बिलासागुड़ी में आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में थर्ड जेन्डर पर पुलिस संवेदनशीलता पर प्रकाश डाला गया। विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शैलेश पाण्डेय ने शासन के आदेश और न्यायालय के निर्णय को सबके सामने रखा।  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर ने कहा कि थर्ड जेन्डर को सभी क्षेत्रों में अन्य जेन्डरों की तरह  बराबरी का अधिकार है। शिक्षा,नौकरी,व्यवसाय के अलावा समाज में सम्मान के हकदार हैं। टेम्भुरकर े मौजूद पुलिस अधिकारियों को सम्मान के साथ थर्ड जेन्डर की परेशानियों को सुनने और सम्मानजनक व्यवहार करने की सलाह दी।

                        अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चन्द्राकर ने भी अपने विचारों को सबके सामने रखा। थर्ड जेन्डर समुदाय से विजय अरोरा और श्रेया श्रीवास ने अपने विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने थर्ड जेन्डर समुदाय के सामाजिक मुद्दों की तरफ उपस्थित लोगों का ध्यान आकर्षित किया। जीवन में आने वाली तमाम प्रकार की समस्याओं को खुलकर रखा।

           कार्यशाला में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा ने भी थर्ड जेन्डर से जुड़ी जानकारियों को पेश किया। इस दौरान आईपीएस शलभ सिन्हा, डीएसपी मधुलिका सिंह राहुल देव सिंह, उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण चन्द्र राय,अभिषक सिंह भी मौजूद थे। थर्ड जेन्डर समुदाय से विजय आरोरा और श्रेया श्रीवास के अलावा मधुबाला,नन्दनी,सागर पासी समेत पुलिस के आलाधिकारी कार्यशाला में शामिल हुए।

Share This Article
close