ग्राहकों के साथ बैंक प्रबंधन ने उठाया हलफ…कहा…न गंदगी करेंगे..न करने देगे..100 घंटे करेंगे सेवा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20180110-WA0088बिलासपुर—ग्राहकों के साथ पंजाब नेशनल बैंक कर्मचारियों ने गंदगी के खिलाफ शपथ लेकर अभियान छेड़ने का एलान किया है। ग्राहकों के साथ बैंक कर्मचारियों ने शपथ लेते हुए साल में कम से कम 100 घंटे साफ सफाई करेंगे। प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करेंगे। शपथ लेने वालों ने कहा कि आज के बाद ना कूड़ा फैलाएंगे और ना ही किसी को फैलाने देंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 पंजाब नैशनल बैंक दयालबंद शाखा के कर्मचारियों ने बैंक खुलने के बाद ग्राहकों के साथ शपथ लेकर गंदगी के खिलाफ जंग का एलान कर दिया है। पंजाब नेशनल बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक ललित अग्रवाल के साथ सभी कर्मचारियों ने गंदगी के खिलाफ स्वच्छता की शपथ ली है। सभी ने एक सुर में शपथ को दोहराया। शपथ कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों ने कहा कि मैं प्रतिज्ञा करता हूँ कि सफाई के प्रति वचनबद्ध रहूँगा। सफाई के लिए प्रर्याप्त समय दूंगा | स्वेच्छिक रूप से प्रति वर्ष 100 घंटे यानि 2 घंटे प्रति सप्ताह सफाई के लिये समय दूंगा।  न तो कूड़ा फैलाऊंगा ना ही दूसरों को फ़ैलाने दूँगा | स्वयं, परिवार, इर्दगिर्द, गाँव और कार्यस्थल में  स्वच्छता के लिए लोगों को जागृत करूँगा | मुझे विश्वास है कि संसार में वही देश स्वच्छ दिखाई पडतें हैं। जहां देशवासी न तो कूड़ा फ़ैलाते हैं और ना ही किसी को फ़ैलाने  देते हैं | मैं दृढ विश्वास के साथ स्वच्छ भारत अभियान के सन्देश को गांवों और शहरों में प्रसारित करूँगा | 100 अन्य लोगों को प्रतिज्ञा लेने के लिए उत्साहित करूँगा।

                         वरिष्ठ शाखा प्रबंधक ललित अग्रवाल ने बताया कि पंजाब नैशनल बैंक की प्रत्येक शाखा में स्वयं, अपने परिवार, अपने आस-पास, मोहल्ले, गांव, शहर, राज्य और देश को स्वच्छ रखने की शपथ ली जा रही है। इसमें न केवल स्टॉफ बल्कि आम जनता को भी शामिल किया जा रहा है। आज शपथ कार्यक्रम में एच एल देवांगन, सुब्रत दत्त, डी के श्रीवास्तव, रामरतन निर्मलकर, रमाकांत केवर्त, अर्चना त्रिपाठी, रौशनी श्रीवास्तव, विभा शिंकू समेत बड़ी संख्या में ग्राहक शामिल हुए।

 

Share This Article
close