सीजेआई पर आरोप का जवाब दें रविशंकर प्रसाद-इकबाल अहमद

Shri Mi
2 Min Read
rizvi_jccरायपुर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ जोगी के मीडिया प्रमुख एवं वरिष्ठ अधिवक्ता इकबाल अहमद रिंजवी ने सुप्रीम कोर्ट के चार जजो के द्वारा सी.जे.आई. के विरूद्व लगाये गये आरोप गंभीर एवं अकल्पनीय है। इस घटना ने न केवल न्यायिक जगत वरण सम्पूर्ण देश को शर्मसार कर दिया है। चार जजो के द्वारा लगाये गये आरोपो पर केन्द्र के कानून मंत्री रविशकंर प्रसाद जो स्वयं सुप्रीम कोर्ट के वकील भी है उन्हें आरोपो पर प्रतिक्रिया तत्काल देना चाहिए। आरोपे के तहत सी.जे.आई की निष्ठा संदेह की परिधि में आ गई है।रिजवी ने कहा है कि उनके 50 वर्षो के न्यायिक एवं वकालती अनुभव एवं कार्यकाल में किसी भी सी.जे.आई. की निष्ठा पर सुप्रीम कोर्ट के ही 4 जजो द्वारा लगाये गये आरोप गंभीर है।
आरोपो की तह तक जाकर सत्यता का पता लगाने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड सी.जे.आई. की अध्यक्षता में जाॅच आयोग का गठन मेरी व्यक्तिगत राय में आवश्यक प्रतीत होता है ताकि दूध का दूध और पानी का पानी जनता के समक्ष आ सके । प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आयोग को तय समय सिमा के अन्दर रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा जाना उपयुक्त होगा क्योकि इन आरोपो से न्याय पालिका की छवी पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। जिसका निराकरण न्यायिक हित में अति आवश्यक है। 
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close