नारायणपुर नक्सली हमले में बिलासपुर का लाल शहीद..गुरूवार को सीपत लाया जाएगा पार्थिव शरीर…दी जाएगी सलामी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20180124-WA0043बिलासपुर—नारायपुर नक्सली हमले में अन्य जवानों के साथ बिलासपुर का भी लाल शहीद हुआ है। शहीद का नाम विनोद कौशिक उर्फ लल्ला है। शहीद विनोद सीपत के रहने वाले हैं। गुरूवार को शहीद विनोद कौशिक का पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर सम्मान के साथ एनटीपीसी हेलीपेड पर विशेष चापड़ से लाया जाएगा। शहीद के पार्थिव शरीर के साथ सेना और बटालियन के जवान भी मौजूद रहेंगे।

                जानकारी के अनुसार नारायणपुर नक्सली हमले में शहीद जवानों में बिलासपुर का लाल भी शामिल है। विनोद कौशिक ने बिलासपुर में पढ़ाई की है। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सक्रिय कार्यकर्ता भी थे। नारायणपुर में उपनिरीक्षक के पद पर कार्यरत थे।  गुरूवार को पार्थिव शरीर को एनटीपीसी हेलीपेड पर विशेष चापड़ से लाया जाएगा। पार्थिव शरीर को हेलीपेड में उतारे जाने के बाद शहीद जवान को सलामी दी जाएगी। इस दौरान जिले के सभी आलाधिकारी मौजूद रहेंगे।

                            जानकारी मिली है कि जवान के पार्थिव शरीर को मोटरसायकल रैली के साथ सीपत स्थित घर लाया जाएगा। यहां पर सभी लोग शहीद जवान का दर्शन करेंगे। पुष्प माला के साथ अपनी भावनाओं को समर्पित करेंगे। इसके बाद जांजी स्थित श्मशान घाट के लिए अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। क्षेत्र में किसी प्रकार के तनाव से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।

close