Whatsapp के जरिए अब होगा पैसों का लेन-देन, जानिए कैसे

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा कंपनी व्हाट्सएप ने भारत में एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए पेमेंट फीचर को शुरू कर दिया है। इस फीचर के ज़रिए अब यूज़र्स व्हॉट्सएप से पैसे भेज और प्राप्त कर सकेंगे। आइये जानते है कि कैसे व्हॉट्सएप से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।1. सबसे पहले आपको अपने फोन में व्हाट्सएप का अपडेट वर्जन डाउनलोड करना होगा। फिर इस नए पेमेंट फीचर के लिए ऐप के सेटिंग ऑप्शन में जाएं।2. यहां Add अकाउंट का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें।3. इस पर क्लिक करते ही आपको बैंको की लिस्ट मिलेगी। यहां आप वो बैंक चुनें जिसमें आपका या जिसका अकाउंट ऐड करना है।4. बैंक पर क्लिक करते ही ये आपके अकाउंट की जानकारी स्टोर कर लेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ध्यान रहे कि आपका अकाउंट मोबाइल नंबर से लिंक होना चाहिए।5. इसके बाद अकाउंट व्हाट्एप से लिंक हो जाएगा और आप पैसे भेज सकेंगे।पैसे भेजने के लिए आपका यूपीआई अकाउंट होना चाहिए। अगर ये नहीं है तो ये आपको यूपीआई ऐप या बैंक की मदद से यूपीआई अकाउंट बनाना होगा। यहां यूपीआई पिन डालकर आप पेमेंट प्रोसेस पूरा कर सकेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close