70 साल की उम्र में अनशन की धमकी….बूढ़ी हड्डियों ने पूछा साहब कल कब आएगा…सीईओ को आया पसीना..

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— सत्तर साल के बुजुर्ग ने जनपद पंचायत बिल्हा के सामने आमरण अनशन का एलान किया है। बुजुर्ग ने बताया कि बीते एक साल से आवास,पेंशन,शौचालय, राशन कार्ड के लिए चक्कर काट रहा हूं। लेकिन किसी को फुरसत नहीं है कि सत्तर साल की उम्र और मांग को संजीदगी ले। अधिकारी ना तो जवाब देते हैं। और ना ही परेशानियों को दूर करने का कारण ही बताते हैं। जबकि पिछले साल ही कलेक्टर जनदर्शन में समस्या हल करने का निर्देश दिया गया है। लेकिन अधिकारी चक्कर पर चक्कर कटवा रहे हैं। अब तो बूढी हड्डियों ने भी जवाब दे दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 बीते एक साल से पेंशन,आवास,शौचालय की मांग को लेकर कड़ार निवासी 70 साल का बुजुर्ग बिल्हा जनपद पंचायत का चक्कर काट रहा है। जवाहर वर्मा पिछले एक साल की ही तरह गुरूवार को भी बिल्हा जनपद पंचायत पहुंचा। हर बार की तरफ इस बार भी अधिकारियों ने समस्या को कल पर टाल दिया। जवाहर से सीईओ नायक ने कहा कि मामले का जल्द ही निराकरण किया जाएगा। इतना सुनते ही बुजुर्ग जवाहर ने सिर पकड़ लिया। पूछा साहब कल कब आएगा।

                   सीईओ का जवाब सुनने के बाद जवाहर वर्मा ने एलान किया कि यदि दो दिन में दो टूक जानकारी नहीं मिलती है तो 19 फरवरी कार्यालय के सामने आमरण अनशन पर बैठूंगा। इतना सुनते ही सीईओ समेत जनपद पंचायत महकमा सकते मे आ गया।

             जवाहर वर्मा ने बताया कि साल 2017 में तात्कालीन कलेक्टर से पेन्शन,शौचालय और आवास के लिए गुहार लगाई थी। जनदर्शन में कलेक्टर को बताया कि ग्राम और जनपद पंचायत में मुझे पेन्शन तो दिया जाता है लेकिन मिलता नहीं। पूछने पर बताया जा रहा है कि रिकार्ड में नाम नहीं है। इसी तरह मेरे घर में शौचालय निर्माण की जानकारी दी जा रही है लेकिन बना नहीं है। इसी तरह रिकार्ड मेंं आवास होने के बाद भी पचायत ने आवास से नाम काट दिया है।

                        जवाहर ने यह भी जानकारी दी की तात्कालीन कलेक्टर ने मामले को तत्काल सीईओ भगत के सामने पेश किया। इसके बाद आज तक जनपद पंचायत का चक्कर काट रहा हूं। सीईओ साहब ना तो हां बोलते हैं और ना ही नकारते हैं। आजकल करते साल बीत गया,आते जाते हड़्डियां थक गयीं। लेकिन ना तो आवास का दर्शन हुआ और ना ही पेंशन या राशन कार्ड के ।

              जवाहर ने बताया कि मैने दो दिन का समय दिया है। यदि मामले का निराकरण नहीं किया जाता है तो जनपद पंचायत कार्यालय के सामने आमरण अनशन करूंंगा। बहरहाल जवार के एलान के बाद जनपद पचायत सकते मेंं है।

[2/15, 15:47] JASBEER CHAWALA AAP: साथियों बिल्हा जनपद पंचायत में बहुत सारे हितग्राही आए हुए हैं करीब 20 से अधिक और सभी गुहार लगा रहे हैं जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं अपनी मांगों को लेकर लेकिन यहां कोई सुनवाई नहीं हो रही सीओ साहब और उनके कर्मचारियों के ऊपर कोई असर नहीं हो रहा है कृपया जनपद बिल्हा आने की कृपा करें ताकि वस्तुस्थिति आपको पता चले
[2/15, 16:25] JASBEER CHAWALA AAP: ग्राम कढ़ार और धमनी के निवासी बिल्हा जनपद में विभिन्न शासकीय योजनाओं के लाभ लेने के लिए आवेदन देकर थक गए इसलिए आज धरने पर बैठ गए

close