PNB घोटाला:CBI ने बैंक के पूर्व अधिकारी समेत 3 को किया गिरफ्तार

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,500 करोड़ रुपये का पर्दाफाश होने के बाद शनिवार को पहली बार गिरफ्तार हुई है। सीबीआई ने पीएनबी के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी, सिंगल विंडो ऑपरेटर मनोज करात और नीरव मोदी की कंपनी के अधिकारी हेमंत भट्ट को गिरफ्तार किया है।जांच एजेंसी आज तीनों को मुंबई की अदालत में पेश करेगी और पूछताछ के लिए हिरासत में रखे जाने की मांग करेगी।आपको बता दें सीबीआई ने 31 जनवरी को नीरव मोदी, उनके परिवार और बिजनेस पार्टनर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसके बाद नीरव और उनके परिवार के सदस्य फरार हो गये थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

केस दर्ज होने के बाद पीएनबी ने 18 अधिकारी को निलंबित कर दिया था। पीएनबी के मुताबिक, दक्षिण मुंबई स्थित पीएनबी बैड्री हाउस शाखा के कर्मचारियों के साथ अपराधियों की मिलीभगत के जरिए 11,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया था।घोटाले उजागर होने के बाद सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग नीरव मोदी, उनकी कंपनी और परिवार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। सीबीआई ने पिछले सप्ताह मोदी और उनकी पत्नी एमी और भाई निशाल व मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close