PHOTOS:’दल का नहीं..दिल का रिश्ता’,नर्मदा परिक्रमा पर निकले दिग्गी राजा की धरमजीत सिंह ने की आगवानी..

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर।मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा शनिवार को जबलपुर-मंडला के बीच चिरईडोंगरी में कुंभीघाट पर पहुंची । इस मौके पर छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और जनता कांग्रेस (जोगी) के नेता धरमजीत सिंह ने मुलाकात की। उन्होने शाल-श्रीफल देकर उनका सम्मान किया और इस यात्रा के लिए उन्हे शुभकामनाए दीं। नर्मदा के किनारे….जंगल- पहाड़ के बीच सियासी मैदान के इन दो खिलाड़ियों की इस मुलाकात के राजनैतिक मायने निकाले जा सकते है। लेकिन मुलाकात के बाद धरमजीत सिंह ने cgwall से कहा कि “इस मुलाकात में कोई राजनैतिक बात नहीं हुई….. दिग्गी राजा के साथ दल का नहीं दिल का रिश्ता है…. और इसी रिश्ते के तहत छत्तीसगढ़ औऱ मध्यप्रदेश की सीमा पर जाकर हमने  उनका स्वागत किया……।’’डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall
जैसा कि मालूम है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह राजनीति से छुट्टी लेकर फिलहाल नर्मदा परिक्रमा पर निकले हैं। उनका कारवाँ शनिवार को जबलपुर – मंडला के बीच कुंभीघाट पहुंचा। जहाँ उनसे मुलाकात करने धरमजीत सिंह भी पहुंचे। उन्होने शाल – श्रीफल भेटकर उनका स्वागत किया और कुछ घंटे उनके साथ रहे। इस दौरान दोनों नेताओँ के बीच चर्चा भी हुई।  दिग्गी राजा ने नर्मदा परिक्रमा के उद्देश्यों के बारे में बताया। उन्होने बताया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए कई बार मंडला इलाके के दौरे पर आए औऱ यहां रुकने का भी मौका मिला। जब से उन्हे लगता था कि जब भी समय मिला तो नर्मदा परिक्रमा करेंगे। धरमजीत सिंह नें भी उन्हे बताया कि छत्तीसगढ़ के लोगों के मन में भी नर्मदा मैया के प्रति गहरी आस्था है। कलयुग में उनके महात्म्य की भी चर्चा हुई। उन्होने दिग्विजय सिंह के इस यात्रा के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनकी यह यात्रा एक यज्ञ की तरह है।




इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता और बिलासपुर नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल और बिलासपुर सहकारी गृह निर्माण समिति के अध्यक्ष शेखर मुदलियार भी उनके साथ थे।दोनों नेताओँ की इस मुलाकात के राजनैतिक मायने निकाले जा सकते हैं। लेकिन जब इस बारे में धरमजीत सिंह से पूछा गया तो उन्होने cgwall से कहा कि – …” दिग्विजय सिंह से कोई राजनैतिक बात नहीं हुई है ….। सौहाद्रपूर्ण वातावरण में उनकी इस यात्रा को लेकर चर्चा हुई……। मैने दल के रिश्ते से नहीं…. दिल के रिश्ते से उनसे मुलाकात की है….। यह रिश्ता उनके साथ पहले से ही है …. और आगे भी रहेगा….।”

Join Our WhatsApp Group Join Now




close