रामदयाल उइके बोले- पुनिया के प्रभारी बनने के बाद , उड़ गई है रमन सिंह की नींद..कांग्रेस बनाएगी सरकार..

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर ।  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर सोमवार को  जिला कांग्रेस कमेटी  बिलासपुर  प्रभारी  प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके की अगुवाई में कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने जा रही है।  कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए रामदयाल उइके ने कहा कि मुख्यमंत्री  डॉक्टर रमन सिंह की सरकार किसान विरोधी और विकास विरोधी भी है । पिछले 15 सालों में प्रदेश की जनता, भारतीय जनता पार्टी सरकार की करनी और कथनी से बहुत परेशान हो चुकी है। इस बार होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार होने वाली है ।

एक सवाल के जवाब में रामदयाल उनके ने कहा कि रमन सरकार आदिवासी विरोधी है ।इसका सबसे जीता जागता नमूना आदिवासियों की भू राजस्व संहिता में संशोधन का प्रावधान सदन में लाया जाना है ।यद्यपि कांग्रेस के विरोध के बाद राज्यपाल  ने बिल को वापस कर दिया। लेकिन अभी भी भाजपा सरकार ने बिल वापस भेज दिया है। उइके  ने बताया कि आज जिला कांग्रेस कमेटी के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर प्रदेश के राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देंगे । जिसमें 8 सूत्री मांगों का जिक्र किया गया है l तानाखार विधायक ने बताया कि ज्ञापन में जिन आठ प्रमुख बिंदुओं का जिक्र किया गया है उनमें किसानों की फसल की सूखा क्षतिपूर्ति मुआवजा राशि शीघ्र देने की बात ,फसल बीमा शीघ्र देने की चर्चा और  बेमौसम बारिश ओलावृष्टि से  रबी फसल को हुए नुकसान का आकलन कराने को कहा गया है। साथ ही  क्षतिपूर्ति राशि देने को कहा गया है। राज्यपाल से निवेदन किया गया है कि किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ किया जाए । मनरेगा के लंबित भुगतान को जल्द से जल्द दिया जाए । रोजगार पैदा किया जाए । घोषित बोनस राशि अभी तक नहीं मिली है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। किसानों को बोनस तत्काल दिया जाए।

उन्होने बताया कि इसके अलावा अन्य कई मुद्दे हैं ,जिससे प्रदेश की जनता बहुत परेशान है। रामदयाल उइके ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से संगठित है ।आज हम लोग मिलकर कलेक्टर का घेराव करने जा रहे हैं। गुटबाजी की यहां कोई बात ही नहीं है। तानाखार विधायक ने कहा हम संगठित हैं। एक सवालके जवाब में उन्होेने कहा कि जिला अध्यक्ष पद की घोषणा जब होनी होगी तो होगी । इससे हमारे आंदोलन और दृढ़ इच्छा शक्ति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।उइके   ने कहा जब से पीएल  पूनिया  प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बने हैं, रमन सिंह की नींद उड़ गई है। वे ताबड़तोड़ दौड़ा कर रहे हैं ।अब उन्हें विकास की बातें याद आने लगी है। लेकिन बताना चाहूंगा कि उनके हाथ से समय निकल चुका है। जनता ने निश्चित कर लिया है कि विधानसभा 2018 के चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाना है.

close