नीरव मोदी को लोन देने वाले PNB ब्रांच को CBI ने किया सील

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।नीरव मोदी मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई के ब्राडी हाउस स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा को सील कर दिया है। जांच एजेंसियों ने यहां पर छापेमारी की थी और रविवार को भी यहां पर कार्रवाई जारी रही है।इसी ब्रांच से फर्जीवाड़ा के जरिए नीरव मोदी और उनकी सहयोगी कंपनियों को लोन दिया गया था।सीबीआई ने मुंबई में पंजाब नैशनल बैंक की ब्रैडी हाउस शाखा परिसर को पूरी तरह अपने कब्जे में ले लिया है। सीबीआई का कहना है कि यहां इस घोटाले से जुड़े कागजात और कंप्यूटर में दर्ज रेकॉर्ड्स की जांच अभी जारी रहेगी।जांच एजेंसी ने बैंक के जनरल मैनेजर समेत 5 अधिकारियों से पूछताछ भी की है। इसके अलावा एक सेवानिवृत्त डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्ठी और दो अन्य को गिरफ्तार किया था। इन तीनों बैंक अधिकारियों को 3 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस शाखा से नीरव मोदी को एलओयू दिया गया था। सीबीआई का कहना है कि शाखा के अधिकारियों की मिलीभगत से नीरव मोदी को सहूलियत दी गई थी। जिसके कारण वो दूसरे बैंकों से भी लोन लेने में सफल रहा था।पीएनबी के अधिकारियों ने गलत तरीके से नीरव मोदी को लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) दिया जिसके आधार पर वह दूसरे बैंकों से विदेश में कर्ज लेने में सफल रहा।इस घोटाले का खुलासा तब हुआ जब विदेशी बैंकों ने पीएनबी से पैसों की मांग की थी। बता दें कि यह घोटाला साल 2011 से चल रहा है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close